scorecardresearch
 

योगी सरकार की तर्ज पर MP के मदरसों में भी अनिवार्य होगा राष्ट्रगान? गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दिए ये संकेत

MP News: उत्तर प्रदेश में सभी मदरसों में राष्ट्रीय गान गाया जाएगा. इसके लिए सरकारी आदेश जारी किया गया है. यह आदेश मान्यता प्राप्त अनुदानित और गैर अनुदानित सभी मदरसे पर लागू होगा.

X
MP के गृहमंत्री और सरकार के प्रवक्त नरोत्तम मिश्रा. MP के गृहमंत्री और सरकार के प्रवक्त नरोत्तम मिश्रा.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • राष्ट्रगान सब जगह होना चाहिए: नरोत्तम मिश्रा
  • गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दिए संकेत

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की तर्ज पर मध्य प्रदेश के मदरसों में भी राष्ट्रगान अनिवार्य करने पर विचार किया जा सकता है. गृहमंत्री और मध्यप्रदेश सरकार के प्रवक्ता नरोत्तम मिश्रा ने इस बात के संकेत दिए हैं.

भोपाल में आयोजित बीजेपी की बैठक में भाग लेने पार्टी कार्यालय पहुंचे गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा से जब पत्रकारों ने यूपी के मदरसों में राष्ट्रगान अनिवार्य किए जाने  पर प्रतिक्रिया ली, तो उन्होंने कहा,  'राष्ट्रगान सब जगह होना चाहिए. देश का राष्ट्र गान है. राष्ट्रगान सब जगह होना चाहिए.'

इसके बाद जब नरोत्तम मिश्रा से जब मध्यप्रदेश के मदरसों में राष्ट्रगान को लेकर सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा कि 'यह विचारणीय बिंदु है. इस पर विचार किया जा सकता है.'

बता दें कि उत्तर प्रदेश में रमजान की छुट्टी के बाद खुल रहे सभी मदरसों में राष्ट्रीय गान गाया जाएगा. इसके लिए आदेश जारी हो गए हैं. यह आदेश मान्यता प्राप्त अनुदानित और गैर अनुदानित सभी मदरसे में लागू होंगे.

राज्य के सभी अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारियों को पत्र जारी कर कहा गया है कि राज्य के मान्यता प्राप्त और अनुदानित मदरसों में शैक्षिक सत्र शुरू होते ही अनिवार्य से राष्ट्रगान करवाया जाए. रमजान की छुट्टियों के बाद आज से मदरसों में कक्षाएं शुरू हो रही हैं. 14 मई से मदरसा बोर्ड में परीक्षाएं भी हैं.  

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें