scorecardresearch
 

MP Weather: मध्य प्रदेश में भारी बारिश से नाले-नदियां उफान पर, खोले जा रहे डैम के गेट, अलर्ट जारी

Weather Forecast: मध्य प्रदेश के कई जिलों में लगातार बारिश हो रही है. इससे नदियां और नाले उफान पर हैं. कलियासोत डैम के गेट इस सीजन में आठवीं बार खोले गए हैं. वहीं, भदभदा के 7 गेट भी सोमवार को खोले गए. बारिश होने और जलस्तर लगातार बढ़ने की संभावना के चलते रात तक सभी गेट खोले जाने की संभावना है. 

X
MP में बारिश से डैम के गेट खोले जा रहे MP में बारिश से डैम के गेट खोले जा रहे

MP Rainfall Alert: मध्य प्रदेश में तेज बारिश का दौर लगातार जारी है और राजधानी भोपाल और उसके आसपास के जिलों में भी लगातार बारिश हो रही है, जिसकी वजह से नदी-नाले उफान पर हैं और डैम का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है. 

डैम को ओवरफ्लो से रोकने के लिए उनके गेट खोले जा रहे हैं. सोमवार को भोपाल के कलियासोत डैम के 13 में से 10 गेट खोले गए जिसको देखने के लिए सैलानियों की काफी संख्या में भीड़ जमा हुई. बता दें कि कलियासोत डैम के गेट इस सीजन में आठवीं बार खोले गए हैं. वहीं, भदभदा के 7 गेट भी सोमवार को खोले गए. बारिश होने और जलस्तर लगातार बढ़ने की संभावना के चलते रात तक सभी गेट खोले जाने की संभावना है. 

भोपाल के एक अन्य डैम हथाईखेड़ा के भी आज 6 गेट को खोला गया उसमें से निकलते पानी को देखने के लिए भी काफी संख्या में लोग जमा हुए. जब डैम के गेट खोले जाते हैं तब पूर्व सूचना दी जाती है जिससे कि आमजन पानी में ना फंसे लेकिन इसके बावजूद भी कई लोग चेतावनी को नजर अंदाज करते हैं और वह पानी में फंस जाते हैं. जिसको बचाने के लिए नगर निगम की टीम लगातार मौजूद रहती है और पूरी स्थिति पर नजर बनाए रखती है. मौसम विभाग के अनुसार, अगले 2 दिनों तक बारिश के सिस्टम के कमजोर होने की संभावना नहीं है. परसों के बाद से सिस्टम कमजोर होगा. 

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए इंदौर उज्जैन और नर्मदापुरम संभाग के जिलो में ऑरेंज और जबलपुर शहडोल सागर भोपाल सागर रीवा चंबल एवं ग्वालियर संभाग के जिले में येलो अलर्ट जारी किया है.

(रिपोर्ट- इजहार हसन खान)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें