scorecardresearch
 

मध्य प्रदेश: जेल में बंद कत्ल का आरोपी जीत गया जनपद पंचायत अध्यक्ष का चुनाव, दमोह जिले का मामला

दमोह के हट्टा जनपद पंचायत से जनपद अध्यक्ष का चुनाव जीतने वाला इंद्रजीत पटेल पिछले 3 साल से हत्या के एक मामले में जेल में बंद है. चुनाव अधिकारी के मुताबिक 17 सदस्यीय हट्टा जनपद पंचायत में 16 में से 11 वोट हासिल कर पटेल को जनपद पंचायत अध्यक्ष घोषित किया गया. जेल में बंद होने के कारण पटेल खुद वोट नहीं डाल सके.

X
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

मध्यप्रदेश में जनपद पंचायत चुनाव के नतीजों में एक चौंकाने वाली बात सामने आई है. दमोह जिले में जेल में बंद हत्या का एक आरोपी जनपद पंचायत अध्यक्ष का चुनाव जीत गया है. 

आरोपी इंद्रपाल पटेल पिछले 3 साल से जेल में बंद है. इससे पहले उसने जनपद पंचायत सदस्य के रूप में चुनाव जीता था. चुनाव अधिकारी के मुताबिक पटेल को हट्टा जनपद पंचायत का अध्यक्ष चुन लिया गया है.

अनुमंडल दंडाधिकारी (SDM) एवं चुनाव अधिकारी अभिषेक ठाकुर ने बताया कि 17 सदस्यीय हट्टा जनपद पंचायत में 16 में से 11 वोट हासिल कर पटेल को जनपद पंचायत अध्यक्ष घोषित किया गया. जेल में बंद होने के कारण पटेल खुद वोट नहीं डाल सके.

इंद्रपाल पटेल के पिता और पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष शिवचरण पटेल ने कहा कि उनका बेटा हत्या के एक मामले में नाम आने के बाद से 3 साल से ज्यादा समय से जेल में है. मामला विचाराधीन है.

बता दें कि बुधवार को मध्यप्रदेश के 170 जनपद पंचायत में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद के लिए चुनाव हुए. भाजपा ने दावा किया कि उनके समर्थन वाले 121 प्रत्याशी जीत गए हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को कहा कि भाजपा समर्थित उम्मीदवारों ने जनपद पंचायत अध्यक्ष की 121 सीटों पर जीत हासिल की है.

वहीं, कांग्रेस का दावा इससे अलग है. कांग्रेस ने इस चुनाव में 89 जनपद पंतायतों पर जीत हासिल करने का दावा किया. बता दें कि एमपी के कुल 313 जनपदों में से 170 पर बुधवार को चुनाव हुए. चुनावों के तुरंत बाद ही वोटों की गिनती शुरू कर दी गई.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने चुनावों में बीजेपी के शानदार प्रदर्शन करने का दावा किया है. उन्होंने कहा कि कई जिले ऐसे भी हैं, जहां इन चुनावों में कांग्रेस का एक भी उम्मीदवार निर्वाचित नहीं हुआ. उन्होंने इसे 2023 में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले भाजपा के लिए शुभ संकेत बताया.

वहीं, एमपी कांग्रेस मीडिया सेल के अध्यक्ष केके मिश्रा ने दावा किया कि उनकी पार्टी के समर्थित उम्मीदवारों ने 89 पंचायतों पर जीत हासिल की है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें