scorecardresearch
 

देख रहा है बिनोद... तिरंगे पर सियासत को लेकर CM शिवराज ने कांग्रेस पर कुछ यूं ली चुटकी

MP News: मध्य प्रदेश में हर घर तिरंगा अभियान के तहत जहां एक तरफ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खून-पसीने की कमाई से राष्ट्रीय ध्वज खरीदने की बात कह रहे हैं, तो वहीं कांग्रेस ने मुफ्त तिरंगे झंडे बांटने का एलान किया है. इसको लेकर शुरू हुई सियासी गर्मागर्मी के माहौल में CM शिवराज ने कांग्रेस पर 'पंचायत' वेबसीरीज के डायलॉग के जरिए तंज कसा है.

X
घर घर तिरंगा अभियान पर राजनीति.
घर घर तिरंगा अभियान पर राजनीति.

आजादी का अमृत महोत्सव के तहत 13 से 15 अगस्त तक देशभर में तिरंगा फहराने का लक्ष्य तय किया गया है. झंडे डाकघरों में उपलब्ध होंगे और लोग तिरंगे को ऑनलाइन भी खरीद सकेंगे. अब झंडे बेचने और मुफ्त में देने को लेकर मध्य प्रदेश की सियासत जोर पकड़ चुकी है. कांग्रेस ने 15 अगस्त पर तिरंगा मुफ्त देने का ऐलान किया है, तो उधर सूबे के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इसको लेकर कांग्रेस पर तंज कसा है. 

दरअसल, 'देख रहा है बिनोद...' पंचायत वेबसीरीज ( Panchayat Web Series) का यह संवाद इन दिनों काफी चर्चा में है. इस पर बने तरह-तरह मीम्‍स और रील्‍स सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. अब एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी इस डायलॉग के माध्‍यम से कांग्रेस पर पर तंज कसा है. तिरंगा अभियान पर कांग्रेस के आरोप-प्रत्यारोपों को लेकर   CM शिवराज ने ट्विटर पर लिखा, 'देख रहा है बिनोद…ये कांग्रेसी अब तिरंगे पर भी राजनीति कर रहे हैं!'  

बता दें कि मध्य प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह और कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने झंडे बेचने को लेकर सवाल उठाएं हैं. राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी के नेताओं का कहना है कि राष्ट्रीय ध्वज को बेचना ठीक नहीं है. उनकी पार्टी 15 अगस्त के अवसर पर लोगों को मुफ्त में झंडे देने और महापुरुषों की तस्वीरें बांटेगी. 

कांग्रेस नेताओं के इस ऐलान के बाद राजनीति तेज हो गई है. इससे इतर CM शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि लोगों को अपनी खून पसीने की कमाई से अपने घरों पर झंडे लगाने चाहिए. कांग्रेस के मुफ्त में झंडे बांटने के आह्वान को मुख्यमंत्री ने नादानी बताया है. गौरतलब है कि हर घर तिरंगा अभियान के तहत मुख्यमंत्री शिवराज ने भी गुरुवार को राष्ट्रीय ध्वज खरीदा. 

इसकी जानकारी ट्विटर पर देते हुए शिवराज ने लिखा, मैंने आज स्व-सहायता समूह की अपनी बहनों से तिरंगा लिया. आप भी अपने आसपास की सेल्फ हेल्प ग्रुप की बहनों से राष्ट्र के गौरव और सम्मान के प्रतीक तिरंगे को खरीदिए. साथ ही पड़ोसियों, मित्रों और रिश्तेदारों को भी तिरंगा लेने के लिए प्रेरित कीजिए. सभी प्रदेशवासियों से मेरा निवेदन है कि 13 अगस्त से आप #HarGharTiranga झंडा जरूर फहराएं. यह अभियान हम सबके मन में राष्ट्र के प्रति गौरव और राष्ट्रभक्ति की भावना का प्रसार करेगा. हम यह संकल्प भी लें कि अगर जरूरत पड़ी तो राष्ट्र के प्रति हम अपना सर्वस्व न्यौछावर कर देंगे. 

यहां बता दें कि केंद्र सरकार के 'हर घर तिरंगा' अभियान के तहत 13 से 15 अगस्त तक देश भर में 20 करोड़ से अधिक घरों पर तिरंगा फहराया जाएगा. सरकारी एवं निजी प्रतिष्ठान भी इसमें शामिल होंगे. इस अभियान की समीक्षा करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'आजादी का अमृत महोत्सव' को नए तरीके से मनाने का फैसला किया है और 'हर घर तिरंगा' अभियान देशभक्ति की भावना को उच्चतम स्तर तक ले जाएगा. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें