scorecardresearch
 

ठेला लेकर निकले CM शिवराज, बच्चों के लिए इकट्ठे किए खिलौने, 3 घंटे में मिला 10 ट्रक सामान

Adopt an Anganwadi: बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार से लेकर कैलाश सत्यार्थी और कुमार विश्वास तक इस अभियान से जुड़ गए हैं. अक्षय कुमार ने 1 करोड़ रुपये दान करने और 50 आंगनवाड़ी गोद लेने का ऐलान किया है.

X
CM शिवराज ने चलाया हाथ ठेला लेकर खिलौने इकट्ठे किए. CM शिवराज ने चलाया हाथ ठेला लेकर खिलौने इकट्ठे किए.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 3 घंटे में 10 ट्रक सामान हुआ जमा
  • अक्षय कुमार लेंगे 50 आंगनवाड़ियों को गोद

आंगनबाड़ी के बच्चों के लिए खिलौने इकट्ठे करने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) भोपाल की सड़कों पर निकले. अशोका गार्डन इलाके में वह खुद हाथ ठेला लेकर जनता के बीच गए और आंगनवाड़ियों के लिए खिलौने समेत अन्य चीजें प्राप्त कीं. लोगों ने भी समर्थन देते हुए खिलौने, खेल-कूद की सामग्री, टीवी स्क्रीन, कूलर, वॉटर केम्पर, बर्तन, दरियां जैसी सामग्री मुख्यमंत्री को सौंपीं. 

मुख्‍यमंत्री शिवराज फूलों से सजा हाथ ठेला लेकर खिलौना इकट्ठे करने के लिए चल रहे थे और सड़क के दोनों ओर खड़े लोग मुख्‍यमंत्री की इस पहल का समर्थन करते हुए अपनी ओर से खिलौने समेत ज़रूरी समान मुख्यमंत्री को दे रहे थे. 

महज 800 मीटर चलने पर मिला 10 ट्रक सामान 

सीएम शिवराज ने बताया कि इस अभियान को लेकर जनता का उत्साह इतना अधिक था कि 800 मीटर की दूरी तय करने में मुझे 3 घंटे से अधिक समय लगा.  सामान लेते-लेते मेरे हाथ थक गए. लगभग 10 ट्रक सामान आंगनवाड़ियों के लिए आया है, जिसे भोपाल जिले के 1800 आंगनवाड़ी केंद्रों में वितरित किया जाएगा. 

2 करोड़ रुपए भी मिले 

आंगनवाड़ियों के लिए सामान के अलावा लगभग 2 करोड़ रुपए की धन राशि आई है. साथ ही बड़ी संख्या में आंगनवाड़ियों को गोद लेने के लिए लोगों ने वचन-पत्र दिए हैं. बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने ट्वीट कर अभियान का समर्थन किया. उन्होंने आंगनवाड़ियों के लिए एक करोड़ रुपए और 50 आंगनवाड़ियों को गोद लेने की घोषणा की. वहीं, नोबल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी और कवि कुमार विश्वास ने भी इस अभियान का समर्थन किया है. 

इस दौरान Aajtak से बात करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जनता का ऐसा समर्थन देखकर बड़ी संतुष्टि मिली है. सरकारें अकेली कुछ नहीं कर सकती हैं, बल्कि लोगों के साथ मिलकर कई काम किए जा सकते हैं. मुझे विश्वास था कि यह अभियान सफल होगा. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें