scorecardresearch
 

MP में किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी, खाद वितरण को लेकर हुआ बड़ा ऐलान

मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने कहा कि प्रदेश में प्रतिदिन खाद की 10 रैक आ रही है. जिलों को पर्याप्त मात्रा में खाद उपलब्ध कराई जा रही है. इस साल 21 नवंबर तक 36 लाख 63 हजार मीट्रिक टन केंद्र से खाद प्राप्त हो चुका है.

X
MP में किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी
MP में किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी

मध्य प्रदेश के किसानों के लिए अच्छी खबर है. कृषि मंत्री कमल पटेल ने खाद्य वितरण को लेकर बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा है कि किसानों की व्यावहारिक समस्याओं को देखते हुए सरकार अब गांव में खाद उपलब्ध कराएगी. 

'आजतक' से बात करते हुए कृषि मंत्री कमल पटेल ने कहा कि प्रदेश में प्रतिदिन खाद की 10 रैक आ रही है. जिलों को पर्याप्त मात्रा में खाद्द उपलब्ध कराई जा रही है. इस साल 21 नवंबर तक 36 लाख 63 हजार मीट्रिक टन केंद्र से खाद प्राप्त हो चुका है. गत वर्ष इसी अवधि में नवंबर तक 29 लाख 13 हजार मीट्रिक टन खाद की आपूर्ति हुई थी. 

किसानों को नहीं होगी परेशानी

अभी यह देखने में आ रहा है कि किसानों को खाद के लिए लाइन में लगना पड़ता है. लेकिन अब इसकी जरूरत नहीं पड़ेगी और अब गांव में ही खाद का ट्रक पहुंचाया जाएगा. 

किसानों के लिए जारी की गई हेल्पलाइन

कृषि मंत्री के मुताबिक खाद वितरण के लिए पीओएस मशीनों की व्यवस्था कर दी गई है. खाद की कोई कमी नहीं है. किसानों को यदि खाद लेने में कोई समस्या आ रही है तो असुविधा होने पर किसान ‘कमल सुविधा केन्द्र’ के हेल्पलाइन नंबर- 0755-2558823 पर शिकायत कर सकते हैं.

सीएम शिवराज ने कल्पवृक्ष से पीएम की तुलना

बता दें कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री बुधवार को गुजरात में चुनाव प्रचार के लिए गए हुए थे. इस दौरान शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कल्पवृक्ष के समान बताते हुए कहा कि जो जरूरत है, उनसे वह मिलेगा. साथ ही AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को बबूल का पेड़ करार दिया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें