scorecardresearch
 

साहित्य आजतक 2019: मोदी सरकार की उपलब्धियों पर इम्तियाज अली भी बनाएंगे फिल्म? दिया ये जवाब

2019 साहित्य आजतक: जब इम्तियाज अली से पूछा गया कि मोदी जी देश में जो भी बदलाव करते हैं उस पर कोई ना कोई एक्टर कुछ समय बाद फिल्म बना देता है. इम्तियाज इससे कितने दूर कितने पास हैं? जानें डायरेक्टर का जवाब.

साहित्य आजतक: इम्तियाज अली साहित्य आजतक: इम्तियाज अली

फिल्म उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से सरकार की योजनाओं और उपलब्धियों पर फिल्में बनाने का ट्रेंड चल पड़ा है. विक्की कौशल स्टारर मूवी उरी की सफलता किसी से छिपी नहीं है. मोदी सरकार की दूसरी योजनाओं से प्रेरित होकर बॉलीवुड में मंगल मिशन, टॉयलेट: एक प्रेम कथा, सुई धागा के बाद विंग कमांडर कैप्टन अभिमन्यु, आर्टिकल 370 हटाए जाने पर भी फिल्में बनने वाली हैं.

ऐसे में क्या रोमांटिक फिल्मों के रॉकस्टार इम्तियाज अली भी सरकार की उपलब्धियों से प्रेरित फिल्में बनाएंगे? साहित्य आज तक 2019 में अंजना ओम कश्यप ने इम्तियाज अली से पूछा- आजकल एक नया फॉर्मूला निकला है जिसकी स्क्रिप्ट मोदी जी लिखते हैं. कुछ भी नया हो तो अक्षय कुमार की अगली फिल्म उस पर तैयार रहती है. इम्तियाज अली इससे कितने दूर कितने पास हैं?

साहित्य आजतक Day 3:इम्तियाज अली बोले, मुझे देश में कोई खतरा नहीं


इसका इम्तियाज ने बेबाकी से जवाब देते हुए कहा- कई साल पहले मैं बहुत शिद्दत से राइटर्स ढूंढ़ने की कोशिश कर हार चुका हूं. अगर मोदी जी स्क्रिप्ट लिखकर लोगों को भेज रहे हैं तो मैं उन्हें बोलूंगा कि मुझे भी भेज दो 2-3. फिर इम्तियाज ने कहा- मेरा लाइफ में ये मकसद नहीं है. मेरे पास इतनी सारी कहानियां हैं कि मुझे लगता है मैं अपनी जिंदगी में कह पाऊंगा भी या नहीं. मैं अभी बाहर की कहानियां नहीं ले रहा हूं. 

साहित्य आजतक की पूरी कवरेज देखने के लिए यहां क्लिक करें...


किस फैक्टर ने जब वी मेट को हिट बनाया?

जब वी मेट की सफलता से काफी कुछ सीखा. जब वी मेट बनाते वक्त कई दफा रिजेक्ट हुई थी. सालों साल रिजेक्ट होने के बाद लोगों से एक्सपेप्ट होने का दौर आया. 3-4 साल बाद फिल्म बनी. मुझे खुद लगता था कि इसमें कोई खास बात नहीं है. 4 साल लग गए फिर फिल्म बनी. इस मूवी से मुझे सिंपलिसिटी का सबक मिलता है. प्लानिंग कम थी. क्या बताना है वो साफ था शायद इसलिए जब वी मेट सफल हुई.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें