scorecardresearch
 

साहित्य आज तक, जानें पहले दिन क्या रहेगा खास...

साहित्य आज तक में पहले दिन क्या होगा खास. कौन-कौन से दिग्गज कब और कहां होंगे मौजूद. जानें और धमक जाएं साहित्य आज तक के महाकुंभ में. कल ही दिन शनिवार (12 नवंबर) फिर न कहिएगा कि बताया नहीं था...

Sahitya Aajtak Sahitya Aajtak

देश का नंबर एक खबरिया चैनल आज तक देश-दुनिया के तमाम साहित्यकारों, कलमकारों और अपनी-अपनी विधा के दिग्गजों को एक ही मंच पर बुला रहा है. आप उनसे आमने-सामने मिल सकेंगे. सवाल-जवाब कर सकेंगे. ऐसे में यह जानना बेहद जरूरी हो जाता है कि इस समागम के पहले दिन के मुख्य आकर्षण कौन-कौन सी हस्तियां हैं. जाहिर है कि कई मंच सजे होंगे और हर किसी के लिए यह संभव भी नहीं है कि वे किधर को जाएं और किसे छोड़ें.

ऐसे में हम आपको बताते चलें कि मेन इवेंट और अहम शख्सियतें आपस में न टकराएं. इसलिए आज तक ने भी हर संभव कोशिश की है. इसके बावजूद टकराहट को टाला नहीं जा सका है.

शनिवार सुबह 11 बजे- जावेद अख्तर साब (मेन लॉन) में मौजूद होंगे. वे दिल चाहता है थीम के साथ आप सभी से रू-ब-रू होंगें. ऐसे में पहले आएं और सीटों पर कब्जा कर लें. फिर न कहिएगा कि हमनें बताया नहीं.

शनिवार सुबह 11:45 से 12:30 - हम सभी के पसंदीदा गीतकार और एड-गुरु प्रसून जोशी ठीक इसी वेन्यू पर आप सभी से रू-ब-रू होंगे. तो कुर्सियां छोड़ कर कहीं जाएं नहीं. मजे की पूरी गारंटी है.

शनिवार दोपहर 12:30 से 13:15 - हिंदी के हस्ताक्षर कहे जाने वाले केदारनाथ सिंह, अशोक वाजपेयी, स्थापित सत्ता के खिलाफ बुलंद आवाज कहे जाने वाले उदय प्रकाश और मृदुला गर्ग को आप ठीक यहीं सुन सकेंगे. तो बस फिर क्या है. नाश्ता पानी करके आइए और जमे रहिए.

शनिवार दोपहर 13:15 से 14:00 - आप रू-ब-रू हो सकते हैं गैंग्स ऑफ वासेपुर फेम अनुराग कश्यप से. उनकी बकैती सुनिए और फिर वह बकैती अपने दोस्तों के बीच झाड़ कर सबसे स्पेशल बन जाइए.

साहित्य आज तक: दिल्ली में 12-13 नवंबर को जुटेंगे कलम के दिग्गज, जानें कैसे करें रजिस्ट्रेशन

शनिवार शाम 16:30 से 17:15 - आप मिल सकेंगे हिन्दी की नई खेप के लेखकों से. ऐसे लेखक जो फेसबुक के माध्यम से साहित्य की रचना कर रहे हैं. वहां आप दिव्य प्रकाश दुबे, निखिल सचान और सत्य व्यास से मिल सकेंगे. वहां उन्हें मॉडरेट करने का काम लल्लनटॉप के संपादक सौरभ द्विवेदी करेंगे.

12-13 को दिल्ली में लगेगा साहित्य के सि‍तारों का महाकुंभ, देखें पूरा शेड्यूल

इसके अलावा भी बहुत कुछ होगा. विश्वास मानिए कि आप यहां वहां से ढेर सारे किस्से-कहानियां लेकर लौटेंगे. हमारी ओर से गारंटी है. अब इससे भी अधिक जानना और सुनना है तो दिल्ली के दिल में स्थित इंदिरा गांधी नेशनल सेंटर फॉर द आर्ट में पहुंचें. एंट्री बिल्कुल मुफ्त...

यहां अलग-अलग कार्यक्रमों में आप कपिल सिब्बल, स्वानंद किरकिरे, पीयूष मिश्रा, रवीश कुमार और मुनव्वर राणा के साथ-साथ और भी ढेरों दिग्गजों को सुन सकेंगे. मौका न चूकें. पहुंच जाएं इंदिरा गांधी नेशनल सेंटर फॉर द आर्ट.

मुफ्त रजिस्ट्रेशन के लिए यहां क्लिक करें


आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें