scorecardresearch
 

साहित्य आजतक

VIDEO: इन शायरियों की वजह से हमेशा दिलों में जिंदा रहेंगे राहत इंदौरी

11 अगस्त 2020

मशहूर शायर राहत इंदौरी का दिल का दौरा पड़ने से मंगलवार को निधन हो गया. वे कोरोना वायरस से भी संक्रमित थे, जिसके उपचार के लिए उन्हें मध्य प्रदेश के इंदौर में 10 अगस्त की देर रात अरविंदो अस्तपाल में भर्ती कराया गया था. राहत इंदौरी के बेटे सतलज ने इस बात की जानकारी दी थी, बाद में खुद भी राहत इंदौरी ने इस बारे में ट्वीट किया था. गौरतलब है कि राहत इंदौरी मशहूर शायर हैं, साथ ही वह बॉलीवुड के लिए भी कई गाने लिखते आए हैं. इस वीडियो में देखें राहत इंदौरी की कुछ शायरियां जिनकी वजह से हमेशा दिलों में जिंदा रहेंगे राहत इंदौरी

दिल का दौरा पड़ने से राहत इंदौरी की मौत, कोरोना से भी थे पीड़ित

11 अगस्त 2020

मशहूर शायर राहत इंदौरी का दिल का दौरा पड़ने से मंगलवार को निधन हो गया. वे कोरोना वायरस से भी संक्रमित थे, जिसके उपचार के लिए उन्हें मध्य प्रदेश के इंदौर में 10 अगस्त की देर रात अरविंदो अस्तपाल में भर्ती कराया गया था. राहत इंदौरी के बेटे सतलज ने इस बात की जानकारी दी थी, बाद में खुद भी राहत इंदौरी ने इस बारे में ट्वीट किया था. देखें वीडियो.

पलायन की पीरः कोरोना कइले बा जुलुमवा

15 जून 2020

एक हुआ था पार्टीशन, धरम के नाम पर. लाखों लोग इधर से उधर हो गए. 70 साल बाद फिर हुआ एक पार्टीशन. ज़मीन नहीं बंटी, दिलों का बंटवारा हो गया. कोरोना के काले बादल जब मुलुक पर छाए तो हम एक होने की बजाय दोफाड़ हो गए. हवाई जहाज़ से आई विपदा ने लाखों को पैदल चला दिया हज़ारों मीलों के लंबे सफ़र पर. बंटवारा समाप्त हो चुका है. गांवों का वो हिस्सा जो शहरों को घर मान चुका था, उसे एहसास हो गया कि हिस्सेदारी नहीं है उसकी. पलायन की पीर को एक गीत में पिरोया है पाणिनि आनंद ने, साथ में उस दर्द को बयान करती तस्वीरें इंडिया टुडे ग्रुप के छायाचित्रकारों की हैं. वीडियो का निर्देशन, कॉन्सेप्ट और फोटो एडिटिंग बंदीप सिंह ने की.