scorecardresearch
 

रामानंद सागर ना बोलते कट तो गिर पड़तीं दीपिका, ऐसा है पूरा किस्सा

रामानंद सागर की रामायण में सीता का रोल प्ले करने वाली एक्ट्रेस दीपिका चिखलिया ने भी रामायण की शूटिंग के बिल्कुल शुरुआती दिनों को याद किया और सेट पर शूटिंग के दौरान का एक किस्सा शेयर किया.

दीपिका चिखलिया दीपिका चिखलिया

लॉकडाउन में e-साहित्य आजतक का आयोजन किया गया. इस खास मौके पर रामायण की स्टार कास्ट शामिल हुई और सभी ने इस दौरान अपनी पर्सनल लाइफ और शो से जुड़ी अपनी यादें ताजा कीं. रामानंद सागर की रामायण में सीता का रोल प्ले करने वाली एक्ट्रेस दीपिका चिखलिया ने भी रामायण की शूटिंग के बिल्कुल शुरुआती दिनों को याद किया और सेट पर शूटिंग के दौरान का एक किस्सा शेयर किया.

चोट लगने के बावजूद दीपिका ने किया शूट

दीपिका चिखलिया ने बताया कि रामायण में काम करने के दिनों में वो उम्र में काफी छोटी थीं. उनके पैर की उंगली में हेयरलाइन फ्रैक्चर हुआ था. उस समय वे अपने पैर पर ज्यादा जोर नहीं दे सकती थीं, फिर भी उन्होंने शूटिंग की थी. शूटिंग करते हुए एक पल ऐसा आया जब दीपिका का बैलेंस बिगड़ने लगा और इस वजह से वे गिरने वाली थीं, तभी रामानंद सागर ने कट बोल दिया. रामानंद के कट बोलने की वजह से दीपिका बच गईं वरना उनके पैर में और ज्यादा चोट लग जाती.

e Sahitya Aajtak: 50 साल से योग कर रहा, खांसी-जुकाम-बुखार मुझे होता नहीं, बोले अनूप जलोटा

कभी हंसी के फुहारें कभी गंभीर बात, साहित्य आज तक पर छाया कवि सुरेंद्र शर्मा का अंदाज

दीपिका ने सुनाए राजनीति के किस्से

दीपिका ने उस दौरान का किस्सा भी शेयर किया जब वे राजनीति की दुनिया में कदम रख चुकी थीं. उन्होंने कहा- ''मैं एमपी बनी थी उसके पहले की बात है. हम लोग रैली करते थे. सभा होती थी. 8-10 दिन के बाद मुझे याद है कि सीता के रोल की वजह से राजनीति में भी फायदा मिला. लोगों का जुड़ाव बढ़ा. रात को भी अगर भाषण होता था तो सुनने के लिए हजारों की संख्या में लोग शामिल होते थे. कहीं ना कहीं लोग मुझे काफी बाद तक भी सीता के रोल से ही रिलेट करते थे.''

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें