scorecardresearch
 

कोरोना काल में घर बैठे हो रहे बोर, चलता-फिरता 5 स्टार होटल है आपके लिए तैयार

अगर आप घर बैठे बोर हो गए हो और कहीं बाहर निकलने की ख्वाहिश रखते हों लेकिन तमाम होटल बंद हैं, ऐसे में आपको पांच सितारा हॉस्पिटैलिटी का लुत्फ देने के लिए फाइव स्टार होटल अब खुद चलकर आप तक आएगा.

 ऐसी सुविधा के लिए आपको अपनी जेब से रकम भी थोड़ी ज्यादा खर्च करनी पड़ेगी. ऐसी सुविधा के लिए आपको अपनी जेब से रकम भी थोड़ी ज्यादा खर्च करनी पड़ेगी.

कोरोना वायरस के संक्रमण काल में भले ही लॉकडाउन धीरे-धीरे हटाया जा रहा हो, लेकिन हालात अभी भी पहले की तरह सामान्य नहीं हुए हैं. कामकाजी लोगों को छोड़कर बाकी लोग घर से नहीं निकल पा रहे हैं. ऐसे में बोरियत का सामना करना अपने आप में बड़ी चुनौती बन गया है. ऊपर से मुश्किल ये कि अभी ये नहीं पता कि हालात पूरी तरह से सामान्य होने में अभी कितने महीने और लगेंगे.

तो अगर आप घर बैठे बोर हो गए हो और कहीं बाहर निकलने की ख्वाहिश रखते हों लेकिन तमाम होटल बंद हैं. ऐसे में आपको पांच सितारा हॉस्पिटैलिटी का लुत्फ देने के लिए फाइव स्टार होटल अब खुद चलकर आप तक आएगा. गुडगांव सोहना रोड रेडिसन होटल की ओर से ऐसा चलता फिरता होटल तैयार किया गया है जिसमें आपको फाइव स्टार होटल के सारे ऐशो-आराम मिलेंगे.

जाहिर है ऐसी सुविधा के लिए आपको अपनी जेब से रकम भी थोड़ी ज्यादा खर्च करनी पड़ेगी. वैसे भी कोरोना के संक्रमण के चलते पर्यटन और हॉस्पिटैलिटी सेक्टर पूरी तरह से बर्बाद हो गया है. ऐसे में गुड़गांव के सोहना रोड रेडिसन होटल की तरफ से किया गया ये प्रयोग ना सिर्फ आपको बोरियत से तो निजात दिला सकता है बल्कि हॉस्पिटैलिटी सेक्टर को भी एक उम्मीद दे रहा है.

इस पांच सितारा बस को लक्ज व्हील्स का नाम दिया गया है जिसे आप अपने परिवार के साथ साथ डे ट्रिप या फिर ओवरनाइट ट्रिप के लिए बुक कर सकते हैं. इस बस में एक साथ 5 लोगों के रहने खाने का इंतजाम किया गया है. यानी 5 लोगों का एक पूरा परिवार इस बस में फाइव स्टार लग्जरी का लुत्फ उठा सकता है. वायरस के चलते जहां महीनों से लोग घरों में कैद हैं तो अब इस बस के जरिए न सिर्फ वीकेंड गेटवे का मजा लिया जा सकता है बल्कि हॉलीडे का प्लान भी पूरा किया जा सकता है.

बस में क्या-क्या खूबियां हैं?

स्पाइस स्टार बस के अंदर एक रेस्टो भी है जहां आपको रेडिसन के लजीज व्यंजन बनाने वाले शेफ के हाथों का स्वाद मिलेगा. बस के पीछे पीछे खाना बनाने के लिए और आपको परोसने के लिए बटलर और शेफ की एक टीम साथ चलेगी. ‌चलते हुए होटल में आपकी जो फरमाइश होगी सिर्फ कुछ ही मिनटों में आपको आपके पसंद के व्यंजन परोसेंगे.

होटल में बैठे-बैठे आपको सड़क के दोनों तरफ नजारे भी देखने को मिलेंगे साथ ही जायकेदार व्यंजन का आनंद भी उठा सकेंगे. फाइव स्टार होटल के कमरों की तरह इस चलते-फिरते होटल में भी आपको कपड़ों को रखने के लिए एक वॉडरोब मिलेगा. स्टेट ऑफ द आर्ट तकनीक से डिजाइन किए गए इस पांच सितारा चलते फिरते बस में सीटें भी ऐसी हैं कि बटन दबाइए तो पल भर में वह बेड बन जाएंगे.

बस के भीतर मनोरंजन के लिए 50 इंच के दो स्मार्ट एलईडी टीवी भी लगाए गए हैं साथ ही अगर आप बच्चों के साथ यात्रा कर रहे हैं तो उन बच्चों को इस बस में खेलने के लिए वीडियो गेम भी मिलेंगे. मनोरंजन के लिए बस में वायरलेस स्पीकर सिस्टम भी है. सेंट्रलाइज एयर कंडीशन के साथ-साथ बस में माइक्रोवेव, चाय कॉफी बनाने की मशीन और एक फ्रिज भी है. इस बस में मिनी बार की सुविधा भी है.

अब ये सोचिए कि अगर आप पूरी रात के लिए इस होटल में यात्रा कर रहे हैं तो आखिर शौचालय के लिए या नहाने धोने के लिए कहां जाएंगे? आखिर पांच सितारा बस है तो चलते फिरते इस होटल में वो सारी सुविधाएं मिलेंगी जो आपको किसी फाइव स्टार होटल में मिलती हैं. इस बस में एक अत्याधुनिक बाथरूम बनाया गया है जहां टॉयलेट सीट लगाई गई है और नहाने के लिए शावर का भी बंदोबस्त है

इन सारी सुविधाओं के साथ अगर ऑन बोर्ड गरम गरम भोजन मिले तो आखिर उसका कहना ही क्या. चलते फिरते पांच सितारा होटल के सपने को जमीन पर उतारने वाले रेडिसन सोहना के जनरल मैनेजर गौरव मेहता का कहना है, "कई महीनों से लोग घरों में रह गए हैं और बाहर घूमने के लिए एक सुरक्षित तरीका खोज रहे हैं जहां उन्हें बेहतर और आरामदायक सुविधाएं भी मिले.

इस संक्रमण काल में जहां लंबी यात्रा या कहीं बाहर जाना फिलहाल मुमकिन और सुरक्षित नहीं है ऐसे में यह लग्जरी बस उन लोगों के लिए एक दिन के लिए या शॉर्ट गेटवे ट्रिप के तौर पर बेहतरीन साधन हो सकता है. जिसमें घूमने से लेकर रहने और खाने-पीने की तमाम सुविधाएं मिलेंगी." इतना ही नहीं कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए सुरक्षा का खास ध्यान रखा गया है जिसमें हाइजीन को प्राथमिकता दी गई है. इस ट्रेलर में घुसने से पहले सैनिटाइजेशन से लेकर के अंदर हाथ धोने की पूरी सुविधा है.

जेब पर कितना खर्च ?

जाहिर है आप एक सुरक्षित और फाइव स्टार सुविधाएं खोज रहे हैं तो जेब भी उतनी ही ढीली करनी पड़ेगी. अगर आप इस लग्जरी बस को दिन के 8 घंटों के लिए बुक करना चाहते हैं तो यह दिल्ली एनसीआर में आपको 80 किलोमीटर के लिए महज ₹50000 में मिल जाएगी. इस कीमत में 5 लोगों का एक परिवार पूरे दिन के लिए इस चलते-फिरते शानदार होटल का मजा ले सकता है. वहीं एक रात और 2 दिन के लिए इस चलते-फिरते होटल के लिए लगभग ₹1.5 लाख तक चुकाने पड़ेंगे जिसमें आप 500 किलोमीटर तक की यात्रा कर सकते हैं.

बटलर और शेर की टीम इस लग्जरी बस के साथ लगातार चलेगी और आपकी फरमाइश के मुताबिक गरमा गरम व्यंजन आपको ऑनबोर्ड ही परोसे जाएंगे. जनरल मैनेजर गौरव मेहता का कहना है, "ऐसे समय में जब घर से निकलना मुश्किल है तब इस सुरक्षित ट्रेलर में आप बच्चों के जन्मदिन मनाने से लेकर कंपनी के एक स्केटिंग बोर्ड की मीटिंग भी कर सकते हैं. लजीज व्यंजन की भी पूरी व्यवस्था है जिसके लिए आपको बुकिंग के समय ही मेन्यू तय करना होगा पर आपकी यात्रा के दौरान आपकी फरमाइश के लजीज व्यंजन आपको ऑन बोर्ड दिए जाएंगे."

देश में हालात पूरी तरह सामान्य होने में अभी वक्त लगेगा. कोरोना संकट की सबसे ज्यादा मार पड़ी हॉस्पिटैलिटी सेक्टर पर जो सीधे-सीधे पर्यटन से चलता है. लेकिन ऐसे नए-नए प्रयोगों से यह सेक्टर भी खुद को जिंदा रखने की कोशिश कर रहा है. लेकिन फिलहाल अगर आप घर में बोर हो रहे हैं और परिवार के साथ कहीं सुरक्षित और शानदार यात्रा के लिए निकलना चाहते हैं तो बस जेब से पैसे खर्च कीजिए और चलता फिरता फाइव स्टार होटल आपके दरवाजे पर पहुंच जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें