scorecardresearch
 

लोगों को याद आ रहे ड्रीम डेस्टिनेशन, इंटरनेट पर ये जगह हुई सबसे ज्यादा सर्च

लॉकडाउन के कारण पर्यटक सेवाएं बंद किए जाने के बाद टूरिज्म और एयरलाइंस कंपनियों को सबसे ज्यादा घाटा हुआ है. इन मुश्किल हालातों में लोग अपनी ड्रीम डेस्टिनेशन को अब सिर्फ इंटरनेट पर ही फील कर पा रह हैं.

लॉकडाउन के दौरान कुछ टूरिस्ट डेस्टिनेशन को सबसे ज्यादा सर्च किया गया है लॉकडाउन के दौरान कुछ टूरिस्ट डेस्टिनेशन को सबसे ज्यादा सर्च किया गया है

कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन के चलते पूरी दुनिया में लोगों के घूमने-फिरने पर पाबंदी लगी हुई है. पर्यटक सेवाएं बंद किए जाने के बाद टूरिज्म और एयरलाइंस कंपनियों को सबसे ज्यादा घाटा हुआ है. इन मुश्किल हालातों में लोग अपनी ड्रीम डेस्टिनेशन को अब सिर्फ इंटरनेट पर ही फील कर पा रह हैं.

एमराल्ड वाटरवेज़ नाम की एक कंपनी ने हाल में यूरोपियन देशों की टूरिस्ट डेस्टिनेशन को लेकर एक दिलचस्प रिपोर्ट पेश की है. इस रिपोर्ट में इन टूरिस्ट डेस्टिनेशंस को शामिल किया गया है जिन्हें लॉकडाउन के दौरान लोगों ने इंटरनेट पर सबसे ज्यादा खंगाला. इस लिस्ट में सबसे ऊपर पेरिस के एफिल टॉवर का नाम है.

पढ़ें: कोरोना पॉजिटिव हुए तो सरकार उठाएगी पूरा खर्च, इस देश में टूरिस्ट को ऑफर

रिपोर्ट के मुताबिक, लॉकडाउन के दौरान बीते कुछ महीनों में लोगों ने कुछ टूरिस्ट डेस्टिनेशन को सबसे ज्यादा सर्च किया है. पेरिस के एफिल टॉवर को एक महीने में सबसे ज्यादा 1,35,000 बार सर्च किया गया है. इस मामले में पेरिस का ही नॉटर डैम दूसरे स्थान पर है जिसे एक महीने में करीब 49,500 बार सर्च किया गया.

इसके अलावा रोम के कोलोजियम, इटली के लीनिंग टॉवर ऑफ पीसा, वेटिकन सिटी के सिस्टीन चैपल, पेरिस के आर्क डी ट्रिम्फ, रोम के पेंथियोन और एथेंस के एक्रोपोलिस को सबसे ज्यादा सर्च किया गया है. हर साल इन जगहों पर भारी संख्या में टूरिस्ट का जमावड़ा लगता था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें