scorecardresearch
 

वैक्सीन लगवा चुके सैलानियों के स्वागत को थाईलैंड तैयार, जल्द खुलेगा

थाईलैंड भारतीय सैलानियों का पंसदीदा विदेशी पर्यटन स्थल है. थाईलैंड के पर्यटन मंत्रालय ने अपने देश के दरवाजे उन पर्यटकों के लिए जल्द ही खोलने की बात कही है जिन्होंने वैक्सीन लगवा ली है.

सैलानियों के लिए जल्द खुलेगा थाईलैंड (फाइल फोटो-PTI) सैलानियों के लिए जल्द खुलेगा थाईलैंड (फाइल फोटो-PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भारत से एयर बबल के लिए बातचीत
  • थाईलैंड के लिए उड़ान जल्द शुरू होने की संभावना
  • कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट की होगी दरकार

थाईलैंड भारतीय सैलानियों का पंसदीदा विदेशी पर्यटन स्थल है. थाईलैंड के पर्यटन मंत्रालय ने अपने देश के दरवाजे उन पर्यटकों के लिए जल्द ही खोलने की बात कही है जिन्होंने वैक्सीन लगवा ली है.

दोनों देशों के बीच उड़ान फिर से शुरू की जा सकें, इसके लिए थाईलैंड भारत सरकार से एयर बबल तैयार करने के सिलसिले में बातचीत कर रही है. वैक्सीन लगवा चुके अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए थाईलैंड इस महीने से चरणबद्ध तरीके से अपने देश में आने की अनुमति देने की शुरुआत करने जा रहा है. फुके, क्राबी और पटाया घूमने आने वाले पर्यटकों के लिए थाईलैंड क्वारनटीन की अवधि को भी घटाकर एक सप्ताह करने की तैयारी में है.

नई दिल्ली स्थित थाईलैंड के पर्यटन प्राधिकरण के निदेशक वचिराची सिरिसम्पन ने बताया कि एयर बबल को लेकर भारतीय और थाई सरकारों के बीच चर्चा चल रही है. उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही इसे मंजूरी मिल जाएगी. थाईलैंड भारतीय पर्यटकों का स्वागत करने के लिए तत्पर है. अब तक मालदीव, सेशेल्स, संयुक्त अऱब अमीरात, रूस जैसी कुछ देश हैं जहां अभी पर्यटकों को जाने की अनुमति है. इस कतार में भारत भी शामिल है.

वचिराची सिरिसम्पन ने बताया कि थाईलैंड चरणबद्ध तरीके से विदेश सैलानियों को अनुमति देने जा रहा है. उन पर्यटकों को अनुमति दी जाएगी जिन्होंने वैक्सीन लगवा ली है. थाईलैंड जाने वाले पर्यटकों के लिए कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट होनी जरूरी है. साथ ही पर्टयकों के लिए कम से कम 1 डॉलर की कोविड हेल्थ पॉलिसी होनी चाहिए.

पहले चरण में अप्रैल से जून के दौरान वैक्सीन लगवा चुके पर्यटकों को थाईलैंड जाने की अनुमति दी गई है. इस दौरान सरकार की तरफ से मान्यता प्राप्त होटल्स में सैलानियों को एक सप्ताह के लिए क्वारनटीन रहना होगा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें