scorecardresearch
 

Goa tourist places: दशहरे की छुट्टी में दोस्तों संग घूम आएं गोवा, 5 दिन में इन जगहों की सैर कर बनाएं ट्रिप को यादगार

Goa itinerary for 5 days: गोवा में घूमने के लिए अक्टूबर-नवंबर का महीना सबसे अच्छा माना जाता है. इस मौसम में ना तो बहुत धूप होती है और ना ही ज्यादा बारिश. इस समय बीच का सुहावना मौसम और ताजी हवा हर किसी के दिल को छू जाती है. अगर आप कम समय और सस्ते में गोवा की खूबसूरती देखना चाहते हैं तो उत्तर गोवा की तरफ जाएं. बस आपको जरूरत है अपनी छुट्टियां सही तरीके से प्लान करने की.

गोवा घूमने के लिए अक्टूबर-नवंबर का महीना सबसे अच्छा माना जाता है गोवा घूमने के लिए अक्टूबर-नवंबर का महीना सबसे अच्छा माना जाता है
स्टोरी हाइलाइट्स
  • छुट्टियों में गोवा में लें घूमने का मजा
  • अक्टूबर-नवंबर का महीना बेस्ट
  • सस्ते में करे ट्रिप प्लान

Goa  Trip plan for 5 days: अगर आप अब तक गोवा नहीं गए हैं और इस बार अपनी छुट्टियां बीच पर बिताने का प्लान बना रहे हैं तो ये समय आपके लिए बेस्ट है. गोवा में घूमने के लिए अक्टूबर-नवंबर का महीना सबसे अच्छा माना जाता है. इस मौसम में ना तो बहुत धूप होती है और ना ही ज्यादा बारिश. इस समय बीच का सुहावना मौसम और ताजी हवा हर किसी के दिल को छू जाती है. अगर आप कम समय और सस्ते में गोवा की खूबसूरती देखना चाहते हैं तो उत्तरी गोवा की तरफ जाएं. बस आपको जरूरत है अपनी छुट्टियां सही तरीके से प्लान करने की. आइए जानते हैं कि सिर्फ 5 दिनों में आप आप किस तरह गोवा का मजा ले सकते हैं.

पहला दिन- गोवा ट्रिप के पहले दिन अंजुना बीच (Anjuna Beach) का मजा लें. यहां का लुना रेस्टोरेंट अपने इटैलियन फूड के लिए बहुत प्रसिद्ध है. व्हिस्की हो या फिर यहां की आयरिश कॉफी यहां का सब कुछ बहुत शानदार है. आप यहां पर ब्रेकफास्ट, लंच और स्नैक्स का मजा ले सकते हैं. मौसम के हिसाब से यहां दोपहर या शाम के समय जाया जा सकता है. यहां का बीच दिखने में तो बहुत साफ लगता है लेकिन दरअसल पानी इतना साफ नहीं होता है. अगर आप इस बीच की लहरों में खेलना चाहते हैं तो अपने रिजॉर्ट वापस आने के बाद ठीक से जरूर नहाएं. सनसेट के समय यहां डांस का लुत्फ उठाने के लिए आप पर्पल मार्टिनी जा सकते हैं. 

arjunana
अंजुना बीच

 

दूसरा दिन- ट्रिप के दूसरे दिन आप Vagator बीच घूमने जा सकते हैं. यहां के बाबका रेस्टोरेंट में ब्रेकफास्ट करें. यहां की मिठाइयां और कॉफी बहुत फेमस है. इसके अलावा यहां का ठंडा काढ़ा और दालचीनी रोल आपको जरूर ट्राइ करना चाहिए. अगर आप शाकाहारी हैं तो लंच के लिए  बीन मी अप रेस्टोरेंट जा सकते हैं. वगाटर बीच से समसेट का नजारा बहुत ही खूबसूरत दिखता है. फोटो खिंचवाने के लिए ये भी ये जगह बेस्ट है. अगर आपको साउथ इंडियन खाना पसंद है तो यहां के गनपाउडर रेस्टोरेंट में जरूर जाएं.
 

vagator
वगाटर बीच

 

तीसरा दिन- तीसरे दिन आप मोर्जिम (Morjim) जाने का प्लान बना सकते हैं. ये जगह अपने बंगाली खाने के लिए फेमस है. इसके अलावा आप यहां  निकोइस सलाद, वेजिटेबल क्रम्बल और अंडे जरूर ट्राई करें. पीच आइस्ड टी यहां की विशेषता है. दिन के समय आपको मोर्जिम बीच पर बहुत अच्छा लगेगा. यहां के बीच में आप गोते भी लगा सकते हैं, इसलिए यहां पूरी तैयारी के साथ जाएं. पिज्जा, सीफूड और टेस्टी नूडल्स के सनसेट का मजा लेना चाहते हैं तो शाम के समय टोमैटोज बीचसाइड किचन एंड बार जरूर जाएं.

Morjim
मोर्जिम बीच

 

चौथा दिन- ट्रिप के चौथे दिन आप कैंडोलिम/सिंक्वेरियम (Candolim/Sinquerium) बीच का मजा ले सकते हैं. नाश्ते के लिए आप बाबा और रहम रेस्टोरेंट जा सकते हैं. इनकी घर जैसी बनी कॉफी, सैंडविच, क्रोइसैन, बैगूएट्स और बर्गर काफी फेमस हैं. यहां के बीच पर आप घंटों बेफिक्र होकर खेल सकते हैं. यहां बीच पर जाते समय अपने साथ एक्स्ट्रा कपड़े ले जाना ना भूलें. लंच के लिए आप यहां बर्गर फैक्ट्री जा सकते हैं.

पांचवां दिन- गोवा में पांचवां दिन आप पणजी (Panaji) में बिता सकते हैं. यहां आपको सांस्कृतिक नजारे से लेकर मशहूर कैफ तक का लुत्फ उठाने का मौका मिलेगा. गोअन हवेली में आपको एक से एक आर्ट एग्जीबिशन देखने को मिलेंगे. इसके बाद द ब्रैसरी जाकर आप सीफूड और अल्कोहल का मजा ले सकते हैं. इमैक्युलेट कंसेप्शन चर्च के पास शाम को टहलते समय अद्भुत नजारे का आनंद ले सकते हैं. अच्छी-अच्छी फोटो लेना चाहते हैं तो यहां शाम के वक्त जाएं. ट्रिप प्लान करते समय अपने साथ वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट ले जाना ना भूलें और मास्क कहीं भी ना निकालें.

 

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें