scorecardresearch
 

बेटी को पता चला मां का ऐसा सीक्रेट, पिता थे बिल्कुल बेखबर

हाल ही में एक महिला ने एक्सपर्ट को बताया कि मेरी बेटी को शक है कि मेरा किसी के साथ अफेयर चल रहा है और अब मुझे समझ नहीं आ रहा कि मैं उसे ये सब कैसे बताऊं. आइए जानते हैं इस पर एक्सपर्ट ने महिला को क्या सुझाव दिया

X
daughter found out About her mother affair (Photo Credit: Getty Images) daughter found out About her mother affair (Photo Credit: Getty Images)

कई बार रिलेशनशिप में लोग इतना कंफ्यूज हो जाते हैं कि उन्हें इसके लिए एक्सपर्ट की हेल्प लेनी पड़ती है. ये एक्सपर्ट लोगों की परेशानियों को सुनते हैं और उन्हें समझाते भी हैं. ऐसा ही एक मामला हाल ही में सामने आया है जहां एक महिला ने  एक्सपर्ट को अपने रिलेशनशिप में आ रही दिक्कतों के बारे में बताया. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला.

एक महिला ने एक्सपर्ट को बताया,  ''मेरी 17 साल की बेटी को शक हो गया है कि मेरा किसी के साथ अफेयर चल रहा है. दुख की बात यह है कि वह सही है. अब मुझे समझ नहीं आ रहा है कि मैं क्या करूं. मेरी शादीशुदा लाइफ में काफी समय से चीजें सही नहीं चल रही है जिसके कारण मैंने एक ऐसे व्यक्ति को डेट करने के बारे में सोचा, जो मुझे तवज्जो दे.  मेरा पति सिर्फ काम में ही बिजी नहीं रहता, जब वह घर पर भी होता है तो भी वह मुझ पर ध्यान नहीं देता.''

महिला ने कहा, ''शायद मुझे अपने पति से तलाक ले लेना चाहिए या मुझे इस शादी को बचाने के लिए कुछ करना चाहिए. लेकिन मैं अभी सबसे ज्यादा परेशान इस चीज के लिए हूं कि मैं अपनी बेटी से अपने अफेयर के बारे में क्या कहूंगी जब वह मुझसे अगली बार इस टॉपिक पर बात करेगी.'' 

क्या है एक्सपर्ट की राय 

एक्सपर्ट ने कहा कि आप अपनी जिंदगी के एक ऐसे मोड़ पर हैं जहां आप अकेली हैं. आपको कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. अपनी बेटी के सवालों का जवाब देना अभी आपके लिए सबसे ज्यादा जरूरी है. जैसा कि आपकी बेटी को शक है कि आपका किसी के साथ अफेयर चल रहा है, इस स्थिति में अगर आप उससे झूठ बोलती हैं तो इससे आप दोनों का रिश्ता और भी ज्यादा बर्बाद हो जाएगा. आपके झूठ से उसका भरोसा आपके ऊपर और भी कम हो जाएगा और वह बहुत ज्यादा गुस्सा होगी. जब माता-पिता झूठ बोलते हैं तो बच्चों के लिए उनका आदर करना काफी मुश्किल हो जाता है. 

एक्सपर्ट ने कहा,  मेरी सलाह है कि आप अपनी बेटी को सब कुछ सच बताएं. आपको अपनी बेटी को बता देना चाहिए कि आपका किसी के साथ अफेयर चल रहा है लेकिन सभी जानकारियां शेयर ना करें. जरूरी है कि आपकी बेटी के मन में आपके अफेयर को लेकर जो शक है, आप उसे क्लियर करें और उसे सच बोलें. 

बेटी को सच बताते समय उससे इस बात को छिपाकर रखने के लिए ना कहें. इससे वह काफी मुश्किल पोजीशन में आ सकती है. उसके मन में इसे लेकर कई तरह के सवाल आ सकते हैं लेकिन किसी को ना बता पाने के चलते उसे मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है. साथ ही अपने पति को भी इस बारे में बताएं ताकि आपके घर का माहौल थोड़ा ठीक रहे. जब भी आप अपने परिवार के साथ किसी बात को शेयर करते हैं तो उसका समाधान भी निकलता है, घर की टेंशन भी कम होती है.

हालांकि पति को यह सब बताने के बाद आपको कई तरह के इमोशनल रिएक्शन्स का सामना करना पड़ेगा. लेकिन आपके पास कोई और विकल्प नहीं है. आपके अफेयर के बारे में जानने के बाद ही आप दोनों भी यह फैसला कर सकते हैं कि आपको अपने रिश्ते को लेकर आगे क्या करना है. आप कपल्स थेरेपी के लिए भी जा सकते हैं. अगर आप अलग-अलग थैरेपी पर जाना चाहते हैं तो यह भी कर सकते हैं. हालांकि यह सब आसान नहीं होगा लेकिन आपको यह फैसला लेना ही पड़ेगा. 

वहीं, अगर आपकी बेटी की बात करें तो आपके अफेयर का सुनकर उसे जरूर गुस्सा आएगा. ऐसे में सिर्फ अपनी बात ही ना करें, उसकी भी सुनें. आप उससे इस सब के लिए माफी भी मांग सकती हैं. आप अपने बेटी को भी थेरेपी के लिए ले जा सकती हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें