scorecardresearch
 

पार्टनर को ज्यादा दुखी करती हैं 4 बातें, झगड़े में कभी मुंह से न निकालें

रिश्तों में पारदर्शिता रखना बहुत जरूरी है, लेकिन कई बार रिश्तों के टूटने के डर से कुछ चीजें छिपाकर रखना ही बेहतर होता है.

शादी के बाद पार्टनर के लिए कभी मुंह से नहीं निकालनी चाहिए ये 4 बातें शादी के बाद पार्टनर के लिए कभी मुंह से नहीं निकालनी चाहिए ये 4 बातें

शादी के बाद कपल्स के बीच जरा सी बातें कई बार रिश्ते टूटने की बड़ी वजह बन जाती हैं. वैसे तो रिश्तों में पारदर्शिता रखना बहुत जरूरी है, लेकिन कई बार रिश्तों के टूटने के डर से कुछ चीजें छिपाकर रखना ही बेहतर होता है. आइए इसी कड़ी में आपको कुछ ऐसे सीक्रेट बताते हैं जिन्हें अपनी लव लाइफ में शामिल कर आप पार्टनर की नाराजगी को दूर कर सकते हैं.

1. कई बार पार्टनर के बिजी शेड्यूल होने की वजह से वो आपका पर्याप्त समय नहीं दे पाता है और जब वो आपके करीब आने की कोशिश करता है तो आप उसे सेल्फिश समझने की गलती कर बैठते हैं. इस तरह के शब्द उन्हें काफी डिसटर्ब कर सकते हैं. इसलिए समस्या का हल चाहते हैं तो गुस्से में भी ऐसे शब्दों का प्रयोग न करें.

पढ़ें: मेलानिया से पहले ये थीं ट्रंप की बीवियां, जानें क्या थी तलाक की वजह

2. शादी के बाद कपल्स में कहासुनी कोई नई बात नहीं है. हालांकि कई बार झगड़े ज्यादा बढ़ने के कारण लोग शादी को अपनी जिंदगी की सबसे बड़ी गलती समझने लगते हैं. ये बातें पार्टनर को बुरी तरह तोड़ देती हैं. इस तरह के विचार मन में न लाएं.

3. अक्सर लोग शादी के बाद भी पार्टनर से ज्यादा जॉब को प्रायॉरिटी देते हैं. आप ये क्यों नहीं सोचते कि जो मेहनत आप कर रहे हैं वो पार्टनर को खुश रखने के लिए ही तो कर रहे हैं. और जब पार्टनर ही खुश न हो तो फिर इतनी मेहनत किस काम की. काम के साथ-साथ पार्टनर को भी निश्चित समय देने का प्रयास करें.

4. आपसी लड़ाई-झगड़े में लोग अक्सर एक-दूसरे के माता-पिता के लिए भी गलत शब्दों का इस्तेमाल करने लगते हैं. ऐसा करना सही नहीं है. इससे रिश्ते ज्यादा खराब होने की स्थिति में पहुंच सकते हैं. अपने आपसी झगड़ें में पैरेंट्स को न ही लाएं तो बेहतर होगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें