scorecardresearch
 

राशि अनुसार ऐसी होगी आपकी शादी...

हर व्यक्ति की अपनी शादी को लेकर कई तरह के सपने होते हैं. सभी के जीवन में शादी का समय बहुत खास होता है, जिस कारण वो इस दिन को यादगार बनाना चाहते हैं.

Representation photo Representation photo

शादियों का सीजन शुरू हो चुका है. हर व्यक्ति की अपनी शादी को लेकर कई तरह के सपने होते हैं. सभी के जीवन में शादी का समय बहुत खास होता है, जिस कारण वो इस दिन को यादगार बनाना चाहते हैं. लेकिन अपनी शादी को लेकर तरह-तरह की प्लानिंग करने के साथ लोगों के मन में अक्सर इस बात का डर रहता है कि कही कुछ गड़बड़ ना हो जाए. लेकिन आज हम आपको बता रहे हैं कि आपकी राशि के हिसाब से आपकी शादी कैसी होगी.

मेष राशि:

मेष राशि के लोग स्वभाव से बहुत ही फन लविंग होते हैं. साथ ही यह किसी भी तरह कि पार्टी को लेकर काफी उत्साहित रहते हैं. यह लोग पार्टी प्लान करने में बहुत माहिर होते हैं. इसलिए इस राशि के लोगों की शादी बड़ी धूम-धाम के साथ प्लानिंग के अनुसार होती है.

वृषभ राशि:

इस राशि के लोग शादी अपने ट्रेडिशन को ध्यान में रखकर ही करते हैं. यह लोग ज्यादातर बड़े-बड़े होटल में बहुत लग्जरी शादी करना पसंद करते हैं. महिलाएं डिजाइनर लहंगा पहनती हैं. इस राशि के लोगों की शादी काफी रॉयल तरीके से होती है.

मिथुन राशि:

मिथुन राशि के लोगों की शादी का जश्न किसी त्योहार से कम नहीं होता है. इस राशि के लोगों की शादी में बहुत धूमधाम और मस्ती होती है. एक पल के लिए लोगों का एंजॉयमेंट कम नहीं होता है.

कर्क राशि:

कर्क राशि के लोगों की शादी ज्यादातर परिवार और दोस्तों के साथ शांति से होती है. दरअसल, इस राशि के लोग स्वभाव से बहुत कोमल होते हैं. इसलिए यह लोग अपने करीबी लोगों के साथ ही शादी का जश्न मनाना पसंद करते हैं.

सिंह राशि:

इस राशि के लोगों की शादी काफी रॉयल तरीके से होती है. साथ ही शादी में पहने गए कपड़ों के साथ इन लोगों का लुक भी किसी रॉयल अवतार से कम नहीं होता है. इतना ही नहीं बल्कि, जितना इन लोगों की शादी के बारे में सोचा होता है उससे भी कहीं ज्यादा धूमधाम के साथ इन लोगों की शादी होती है.

कन्या राशि:

इस राशि के लोग हर चीज परफेक्शन के साथ करते हैं, जिस कारण इन लोगों की शादी बिल्कुल वैसे ही होती हैं जैसे किसी मैगजीन के पेज पर छपी हो या किसी फिल्म में दिखाई गई हो. इन लोगों की शादी में डेकोरेशन से लेकर खाने तक हर चीज बिल्कुल परफेक्ट होती है.

तुला राशि:

क्या आपने कभी सोचा है कि सितंबर और अक्टूबर में सबसे ज्यादा शादियां क्यों होती हैं? दरअसल, इस समय में तुला राशि के लोगों का जन्म होता है. तो आप सोच सकते हैं तुला राशी के लोगों की शादी कितनी अहम होती होंगी. वैसे तो इस राशि के लोग काफी बैलेंस रहते हैं लेकिन इन लोगों की शादी उतनी शांति के साथ नहीं होती हैं. क्योंकि इन लोगों की शादी किसी परियों की कहानी से कम नहीं होती है जिस कारण शादी में थोड़ी बहुत अड़चन आ जाती हैं.

वृश्चिक राशि:

इस राशि के लोगों की शादी बड़ी धूम के साथ होती है. खाना, डेकोरेशन, डांस, ड्रामा हर चीज परफेक्ट होती है. जो सभी के लिए यादगार बन जाती है.

धनु राशि:

इस राशि के लोगों की ज्यादातर डेस्टिनेशन शादियां होती है. इन लोगों की शादी कई तरह की एंटरटेनमेंट एक्टिविटीज से भरपूर होती है. साथ ही यह लोग हर चीज को अपने कंफर्ट के हिसाब से करना पसंद करते हैं.

मकर राशि:

इस राशि के लोग काफी ट्रेडिशनल होते हैं. यह लोग शादी काफी शांति के साथ लेकिन रॉयल तरीके से करना पसंद करते हैं. यह लोग मॉडर्न चीजों के बजाए ट्रेडिशनल चीजों को ज्यादा अहमियत देते हैं. चाहें कपड़े हो, ज्वेलरी हो या शादी का संगीत.

कुंभ राशि:

इस राशि के लोग मकर राशि के लोगों से बिल्कुल अलग होते है. क्योंकि इन लोगों की शादी में कुछ भी ट्रेडिशन के हिसाब से नहीं होता है. ये लोग हर चीज को मॉडर्न तरीके से करते हैं. इतना नहीं बल्कि ये लोग शादी में कपड़े भी फ्यूजन लुक वाले ही पहनते हैं.

मीन राशि:

मीन राशि के लोगों की शादी बिलकुल बॉलीवुड शादियों की तरह होती हैं. जो बहुत ही रोमांटिक, खूबसूरत और यादगार होती हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें