scorecardresearch
 
लाइफस्टाइल

केवल जिम जाने से नहीं बनेंगे सिक्स पैक एब्स, डाइट में शामिल करें ये चीजें

केवल जिम जाने से नहीं बनेंगे सिक्स पैक एब्स, डाइट में शामिल करें ये चीजें
  • 1/10
सिक्‍स पैक एब्‍स बनाना कोई आसान काम नहीं है. इसके लिए लोग जिम में घंटों पसीना बहाते हैं. सिक्‍स पैक एब्‍स के लिए सिर्फ एक्सरसाइज ही नहीं बल्कि आप क्या खाते-पीते हैं, ये भी मायने रखता है. अपनी डाइट में ये चीजें शामिल कर आप आसानी से सिक्स पैक एब्स बना सकते हैं.

केवल जिम जाने से नहीं बनेंगे सिक्स पैक एब्स, डाइट में शामिल करें ये चीजें
  • 2/10
हरी सब्जियां

हरी सब्जियां कैल्शियम का अच्छा स्रोत हैं, ये मांसपेशियों में कसावट लाती हैं.  अगर आप फ्लैट एब्स चाहते हैं, तो दिन में कम से कम तीन बार हरी सब्जियां जरूर खाएं.

केवल जिम जाने से नहीं बनेंगे सिक्स पैक एब्स, डाइट में शामिल करें ये चीजें
  • 3/10
योगर्ट

योगर्ट वर्कआउट के बाद शरीर को दोगुनी मात्रा में प्रोटीन देता है. योगर्ट पेट की चर्बी घटाने का भी काम करता है. इसमें मौजूद प्रोबायोटिक बैक्टीरिया एक पाचन तंत्र को स्वस्थ बनाए रखने में मदद करता है. इसे दिन भर में कई बार खाया जा सकता है.

केवल जिम जाने से नहीं बनेंगे सिक्स पैक एब्स, डाइट में शामिल करें ये चीजें
  • 4/10
बादाम

बादाम में प्रोटीन, फाइबर, विटामिन ई और मैग्नीशियम होता है. बादाम खाने से एनर्जी तो मिलती ही है, ये मांसपेशियों को भी मजबूत बनाते हैं.

केवल जिम जाने से नहीं बनेंगे सिक्स पैक एब्स, डाइट में शामिल करें ये चीजें
  • 5/10
सेब

सेब में न केवल फाइबर होता है, बल्कि इसमें 85 फीसदी पानी होता है. इसे खाने के बाद भूख कम लगती है और ये कोलेस्ट्रॉल भी कम करता है.

केवल जिम जाने से नहीं बनेंगे सिक्स पैक एब्स, डाइट में शामिल करें ये चीजें
  • 6/10
सोयाबीन

सोयाबीन एंटीऑक्सिडेंट, फाइबर और प्रोटीन का अच्छा स्रोत है. ये फ्लैट ऐब्स बनाए रखने में मदद करता है.

केवल जिम जाने से नहीं बनेंगे सिक्स पैक एब्स, डाइट में शामिल करें ये चीजें
  • 7/10
अंडे

फ्लैट एब्स के लिए आपको हर दिन एक अंडा जरूर खाना चाहिए. अगर आपको हाई ब्लड कोलेस्ट्रॉल की समस्या है तो इसे रोज खाने से पहले अपने डॉक्टर से संपर्क करें.

केवल जिम जाने से नहीं बनेंगे सिक्स पैक एब्स, डाइट में शामिल करें ये चीजें
  • 8/10
ब्रेकफास्ट

दिन की शुरुआत हमेशा अच्छे ब्रेकफास्ट से करें जिससे हमें दिन भर की एनर्जी मिले. ब्रेकफास्ट मेटाबोलिज्म बढ़ाने के साथ फैट को बर्न भी करता है.

केवल जिम जाने से नहीं बनेंगे सिक्स पैक एब्स, डाइट में शामिल करें ये चीजें
  • 9/10
जंक फूड से बनाएं दूरी

अपने आहार से सभी जंक फूड को हटा दें या जितना संभव हो उतना कम खाएं. जंक फूड आपकी बॉडी बनाने की सारी मेहनतों पर पानी फेर सकता है.
केवल जिम जाने से नहीं बनेंगे सिक्स पैक एब्स, डाइट में शामिल करें ये चीजें
  • 10/10
कार्बोहाइड्रेट का सेवन कम करें

अपनी डाइट से पास्ता, व्हाइट ब्रेड, कुकीज जैसे कार्बोहाइड्रेट को कम करें. ये सिर्फ बॉडी में शुगर और कैलोरी बढ़ाने का काम करते हैं.