scorecardresearch
 

Weight loss: 'तुम बहुत मोटे हो गए हो' कहकर गर्लफ्रेंड ने छोड़ा, दिल टूटा तो लड़के ने ऐसे घटा लिया 70 किलो वजन

Transformation Journey: आज हम आपको एक ऐसे लड़के की वेट लॉस स्टोरी के बारे में बता रहे हैं जिसमें उसकी गर्लफ्रेंड ने उसे यह कहकर छोड़़ दिया था कि वह बहुत मोटा हो गया है. इसके बाद लड़के ने ऐसा ट्रांसफॉर्मेशन किया कि सभी देखते रह गए. लड़के ने अपना आधा वजन कम कर लिया है और अब उसके एब्स हैं.

X
(Image credit: npuvi96/TikTok)
(Image credit: npuvi96/TikTok)

Weight Loss Story: जिन लोगों का वजन अधिक होता है उनकी लाइफ में काफी सारी समस्याएं आती हैं. वे लोग अधिक एक्टिव नहीं रह पाते, कपड़ों की फिटिंग सही नहीं आती, थकान जल्दी हो जाती है, कई बीमारियां घेर लेती हैं, कॉन्फिडेंस की कमी आ जाती है आदि. वहीं जिन लोगों का वजन कम होता है उनमें ये सारी समस्याएं देखने को नहीं मिलती. साइंस के मुताबिक, अगर किसी का वजन अधिक होता है तो वो ना सिर्फ फिजिकल हेल्थ बल्कि मेंटल हेल्थ पर भी काफी प्रभाव डालता है. जो लोग ओवरवेट होते हैं वे वजन कम करने के लिए डाइट से लेकर जिम में एक्सरसाइज तक  हर तरीके अपनाते हैं. हाल ही में एक मामला सामने आया है जिसमें एक लड़के ने अपने कुल वजन का आधा वजन कम कर लिया है. लड़के के वजन कम करने का श्रेय उसकी गर्लफ्रेंड को जाता है. लड़के ने अपनी ट्रांसफॉर्मेशन जर्नी को वीडियो में बताया है. 

गर्लफ्रेंड ने मोटा कहकर छोड़ा

(Image: @npuvi96/TikTok)

Dailystar के मुताबिक, जिस लड़के ने वजन कम किया है, उसका नाम पुवी है. उसका वजन करीब 139 किलो हुआ करता था. वजन कम करने के बाद उसका वजन अभी लगभग 69 किलो है. अभी उसका वजन पहले के वजन का आधा है. पुवी ने टिकटॉक पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें उसने अपनी फिटनेस जर्नी को बताया. 

पुवी हमेशा जैकेट पहनता था क्योंकि वह ओवरवेट था. उसकी गर्लफ्रेंड ने उसे यह कहकर छोड़ दिया था कि वह बहुत मोटा है. बस फिर क्या था उसका दिल टूटा और उसने अपने आपको फिट बनाने के लिए अपनी लाइफस्टाइल ही बदल ली. 

जिम से की शुरुआत

पुवी ने वजन कम करने के लिए जिम ज्वाइन की थी. धीरे-धीरे उसे रिजल्ट मिलने लगे. आज पुवी एकदम फिट है और उसके एब्स भी हैं. पुवी को पहले XXXL साइज आता था लेकिन अब उसे L साइज के कपड़े आ जाते हैं. पुवी के शरीर का फैट काफी कम हो गया है और मसल्स मास बढ़ गया है. उसका चेहरा पहचान में नहीं आ रहा है. लोगों को विश्वास नहीं हो रहा है कि पुवी इतना कैसे बदल गया है?

पुवी ने फिटनेस जर्नी शेयर करते हुए अपनी फोटो भी शेयर की जिसमें वह नीले रंग की जैकेट पहना है और उसके बगल में उसकी एक्स गर्लफ्रेंड खड़ी हुई है. पुवी ने वीडियो में बताया था कि मेरी गर्लफ्रेंड ने मुझसे कहा था कि मैं बहुत मोटा हो गया हूं इसलिए तुम्हें छोड़ रही हूं.  

डाइट पर भी दिया ध्यान

पुवी ने जिम में एक्सरसाइज करने के साथ-साथ अपनी डाइट पर भी खास ध्यान दिया क्योंकि वर्कआउट से ज्यादा डाइट पर भी ध्यान देना होता है. डाइट में पुवी ने हाई प्रोटीन डाइट को लेना शुरू किया था. उसकी डाइट में हरी सब्जियां, कार्ब, चिकन, अंडे, ब्रेड शामिल होते थे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें