scorecardresearch
 

फिटनेस के लिए घर में रोज करें ये 4 एक्सरसाइज, बैली फैट की समस्या भी दूर

फिटनेस एक्सपर्ट हरमन संधू लोगों को घर में खुद को फिट रखने का फॉर्मूला बता रही हैं. खासतौर से घर में रहने वाली महिलाओं के लिए उनके फिटनेस टिप्स काफी उपयोगी हैं.

लॉकडाउन में खुद को फिट रखना लोगों के लिए एक चुनौती बन गई है. लॉकडाउन में खुद को फिट रखना लोगों के लिए एक चुनौती बन गई है.

कोरोना वायरस के कारण दुनियाभर में लॉकडाउन होने के बाद जिम और फिटनेस सेंटर अनिश्चितकाल के लिए बंद किए जा चुके हैं. वर्क फ्रॉम के दौरान घंटों तक एक जगह बैठने की वजह से हमारी फिजिकल एक्टिविटी भी शून्य हो चुकी है. ऐसे में खुद को फिट रखना लोगों के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है.

इस बीच फिटनेस एक्सपर्ट हरमन संधू लोगों को घर में खुद को फिट रखने का फॉर्मूला बता रही हैं. खासतौर से घर में रहने वाली महिलाओं के लिए उनके फिटनेस टिप्स काफी उपयोगी हैं. जिन महिलाओं ने पहले कभी एक्सरसाइज नहीं की है, उनके लिए भी बेहद आसान वर्कआउट बताए गए हैं.

पढ़ें: पतली कमर चाहिए? तो तुरंत खाने की इन 10 चीजों से बना लें दूरी

एक और खास बात, ये सभी एक्सरसाइज करने के लिए आपको जिम, फिटनेस सेंटर या किसी खास उपकरण की जरूरत नहीं है. आप अपने बेडरूम, किचन या हॉल में भी ये एक्सरसाइज आसानी से कर सकती हैं. नीचे वीडियो में देखें महिलाओं को फिट रखने वाले चार बेस्ट एक्सरसाइज.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें