scorecardresearch
 

दीपिका से अनुष्का तक, माथा पट्टी से यूं बना ब्राइडल लुक खास

आइए जानते हैं किस तरह माथा पट्टी अाधुनिक फैशन का ट्रेंड बन रहा है...

दीपिका पादुकोण दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण से अनुष्का शर्मा तक बॉलीवुड की इन खूबसूरत एक्ट्रेसेस की शादियों ने खूब चर्चा बटोरी है. सोशल मीडिया पर आते ही इन दुल्हनों की तस्वीरों ने धमाल मचा दिया.

सोनम कपूर हो, अनुष्का शर्मा हो या फिर हाल ही में दुल्हन बनीं दीपिका पादुकोण, सभी अपनी शादी में बेहद खूबसूरत दिखाई दीं. शादी के जोड़े से लेकर इनकी ज्वैलरी तक ने लोगों के दिलों को थाम दिया.

लेकिन बॉलीवुड की इन सभी दुल्हनों में एक चीज सबसे ज्यादा कॉमन देखने को मिली और वो है इनकी ट्रेडिशनल माथा पट्टी.  नए फैशन के दौर में माथा पट्टी का फैशन एक तरह से गायब ही हो गया था. लेकिन बॉलीवुड की हसीन दुल्हनों ने एक बार फिर माथा पट्टी को ट्रेंड बना दिया.

दीपिका पादुकोण की शादी की खूबसूरत तस्वीरों के साथ-साथ उनकी ज्वैलरी भी काफी चर्चा में है. दीपिका की ट्रेडिशनल माथा पट्टी ने उनकी लुक को बेहद खास और आकर्षित बनाया.   

वहीं इसी साल सोनम कपूर भी अपनी शादी में माथा पट्टी पहनी नजर आईं, तो अनुष्का शर्मा ने भी अपनी वेडिंग लुक को माथा पट्टी पहन कर कंप्लीट किया.

बता दें, एक समय पर माथा पट्टी मंदिरों में मौजूद देवी- देवताओं को चढ़ाने की प्रथा थी. इसके बाद ट्रेडिशनल माथा पट्टी डांस ऑर्नामेंट के तौर पर पहनी जाने लगी. भारतीय फैशन की बात करें तो एक बार फिर आधुनिक फैशन पर पुराने दौर का फैशन भारी पड़ता दिखाई दे रहा है. कपड़े हो या ज्वैलरी आज की युवा पीढ़ी को पुराना फैशन ही ज्यादा आकर्षित कर रहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें