scorecardresearch
 

सहारनपुर हिंसा के 8 आरोपियों को कोर्ट ने किया बरी, पुलिस ने बेरहमी से की थी पिटाई

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में दस जून को नमाज के बाद लोगों प्रदर्शन किया था. इस दौरान हिंसा भड़क गई थी. पुलिस ने कई युवकों को हिरासत में लेकर कार्रवाई की थी. इसी मामले के आरोपी 8 युवकों को कोर्ट ने बरी कर दिया है.

X
सहारनपुर हिंसा के 8 आरोपियों को कोर्ट ने किया बरी, पुलिस ने बेरहमी से की थी पिटाई
सहारनपुर हिंसा के 8 आरोपियों को कोर्ट ने किया बरी, पुलिस ने बेरहमी से की थी पिटाई
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सहारनपुर में 10 जून को जुमे की नमाज के बाद किया गया था प्रदर्शन
  • पुलिस ने कई युवकों को हिरासत में लेकर की थी कार्रवाई

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में 10 जून को जुमे की नमाज के बाद हिंसा हो गई थी. पुलिस ने तुरंत उपद्रवियों की गिरफ्तारी का अभियान चलाकर आनन फानन में गिरफ्तारियां कीं. सहारनपुर पुलिस ने संदेह के आधार पर कई लड़कों को गिरफ़्तार कर उपद्रव मचाने के आरोप में जेल भेज दिया था. इसके बाद मामले की जांच जारी रही.

आरोपियों के वकील मौहम्मद अली के अनुसार, आरोपी युवकों के परिवार वालों की तरफ से अपने बच्चों की बेगुनाही के सबूत भी दिए गए थे. जिनकी जांच के बाद उन्हें बेगुनाह पाया गया और CRPC-169 के तहत उन्हें क्लीन चिट दे दी गई. रविवार की सुबह 8 लोगों को जेल से रिहा कर दिया गया. जेल से रिहा किए गए इन आरोपियों की पुलिस ने थाने में बुरी तरह से पिटाई की थी, जिसका एक वीडियो वायरल हुआ था. इन सभी आरोपियों का केस सहारनपुर में वकीलों का एक पैनल लड़ रहा है.

बता दें कि सहारनपुर में 10 जून को जुमे की नमाज के बाद मस्जिद से लेकर घंटाघर तक प्रदर्शन व नारेबाज़ी की गई थी. उसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों के खिलाफ केस दर्ज किया था. ताबड़तोड़ गिरफ्तारियों के दौरान एक वीडियो काफी वायरल हुआ था.

इस वीडियो में पुलिस लॉकअप जैसे एक कमरे में कुछ युवकों की पिटाई की जा रही थी. उसी दौरान सहारनपुर पुलिस द्वारा भी एक वीडियो जारी किया गया था, जिसमें हिरासत में लिए गए कुछ युवकों को जेल भेजा गया था. जब थाने में पिटाई व पुलिस द्वारा जारी किए गए वीडियो का मिलान किया गया तो दोनों में कई युवक कॉमन दिखाई दिए थे. एक वीडियो शेयर कर सपा नेता अखिलेश यादव ने भी पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें