scorecardresearch
 

उत्तराखंड: 3 दिन तक भारी बारिश का अलर्ट, सीएम ने दिए ये निर्देश

उत्तराखंड में मौसम विभाग की ओर से 3 दिन तक भारी बारिश के साथ बर्फबारी का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं दूसरी ओर बर्फ से ढके पहाड़ लोगों की मुसीबतों का सबब भी बने हुए हैं.

उत्तराखंड में बर्फ (फोटो-एएनआई) उत्तराखंड में बर्फ (फोटो-एएनआई)

  • उत्तराखंड में बारिश के साथ लगातार बर्फबारी जारी
  • सीएम ने दिया अधिकारियों को अलर्ट रहने का निर्देश
उत्तराखंड में बारिश के साथ लगातार बर्फबारी भी देखने को मिल रही है. इसको देखते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मौसम के इस रुख का स्वागत किया है. साथ ही सीएम रावत ने सभी अधिकारियों को अलर्ट रहने का निर्देश जारी किया है.

उत्तराखंड में मौसम विभाग की ओर से 3 दिन तक भारी बारिश के साथ बर्फबारी का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं दूसरी ओर बर्फ से ढके पहाड़ लोगों की मुसीबतों का सबब भी बने हुए हैं. मौसम को लेकर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि इस मौसम का स्वागत करते हैं. प्रकृति हमें जो भी दे, हम उसका स्वागत करते हैं. साथ ही मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रदेश का आपदा प्रबंधन विभाग बेहतर काम कर रहा है. मुख्यमंत्री ने खुद वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी जिला अधिकारियों से जिले की रिपोर्ट मांगी है.

पर्यटकों के लिए मौसम सोने पे सुहागा

पूरे उत्तराखंड में जहां ठंड की जबरदस्त लहर देखी जा रही है. वहीं उत्तराखंड में इस समय भारी बर्फबारी और बारिश ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा है. दूसरी ओर पर्यटकों के लिए ये मौसम सोने पे सुहागा जैसा है. मौसम को लेकर प्रदेश में किसी तरह की कोई घटना ना हो उसके लिए प्रशासन ने पहले ही सभी जिला अधिकारियों को सचेत कर दिया था. इस मौसम में पर्यटक बहुत ज्यादा संख्या में उत्तराखंड पहुंचते हैं. इसके लिए पर्यटकों को कोई दिक्कत ना हो और किसी भी जिले में सड़क बंद ना हो उसके लिए भी अधिकारियों को बता दिया गया है.

उत्तराखंड के 2000 मीटर से ऊपरी इलाकों में इस वक्त पिछले कई घंटों से लगातार बर्फबारी जारी है. वहीं निचले इलाकों में सर्द हवाएं चलने से तापमान लुढ़क गया है. ऐसे में राजधानी देहरादून में ठंड से बचने के लिए लोग जगह-जगह पर अलाव सेकते हुए नजर आ रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें