scorecardresearch
 

उत्तराखंड में बारिश का ऑरेंज अलर्ट, देहरादून में मूसलाधार बारिश

मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, आज यानी मंगलवार को देहरादून, चमोली, बागेश्वर, नैनीताल और उधम सिंह नगर में जोरदार बारिश होगी. इस बीच देहरादून में मूसलाधार बारिश हो रही है.

बारिश की फाइल फोटो बारिश की फाइल फोटो

उत्तर प्रदेश, पंजाब, बिहार, उत्तराखंड समेत कई प्रदेशों में बारिश का कहर देखने को मिल रहा है. नदियां उफान पर हैं तो सड़कों पर सैलाब आ गया है. इस बीच उत्तराखंड में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, आज यानी मंगलवार को देहरादून, चमोली, बागेश्वर, नैनीताल और उधम सिंह नगर में जोरदार बारिश होगी. इस बीच देहरादून में मूसलाधार बारिश हो रही है.

मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 से 48 घंटे में भारी से भारी बारिश हो सकती है. इस अलर्ट के बाद प्रशासन पूरी तरह चौकन्ना हो गया है और परेशानी से निपटने के लिए तैयारियां की जा रही हैं. मौसम विभाग का दावा है कि किसी भी तरह की आपदा से निपटने के लिए बंदोबस्त पूरे हैं. भारी बारिश के अलर्ट के बाद आपदा प्रबंधन विभाग ने सभी जिलों के लिए गाइडलाइन भी जारी की है ताकि यात्रियों और स्थानीय लोगों को किसी भी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े.

उत्तराखंड में मॉनसून पहुंच चुका है. उसके यहां हफ्ते भर रुकने की संभावना है. इस दौरान अच्छी बारिश होने का अनुमान जताया गया है. मैदानी इलाकों में भारी बारिश होने की आशंका है. मौसम विभाग के मुताबिक टिहरी, नैनीताल, चंपावत के साथ साथ हरिद्वार और उधमसिंह नगर में सबसे ज्यादा बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने लोगों से बारिश के दौरान कच्चे रास्ते से चलने से बचने को कहा है. जमीन धंसने के खतरे को कम किया जा सके, इसके लिए भी तैयारियां की जा रही हैं. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें