scorecardresearch
 

Uttarakhand Weather: उत्‍तराखंड के लिए 24 घंटे भारी! बारिश के अलर्ट के बीच देहरादून समेत कई जिलों में स्कूल बंद

Rainfall Alert in Uttarakhand: उत्तराखंड के देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, उधम सिंह नगर और हरिद्वार समेत कई जिलों में भारी बारिश (Heavy Rain) की संभावना है. प्रदेश के 9 जिलों में भारी बारिश के चलते स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है.

X
Uttarakhand weather Forecast Today 20 July 2022, heavy rainfall Alert
Uttarakhand weather Forecast Today 20 July 2022, heavy rainfall Alert
स्टोरी हाइलाइट्स
  • उत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी जारी
  • मौसम के रेड अलर्ट के मद्देनजर प्रशासन सतर्क

Uttarakhand Weather Forecast: भारी बारिश से पहाड़ों पर बुरा हाल है. उत्तराखंड में मौसम की जबरदस्त मार पड़ रही है. भारी बारिश (Heavy Rain) के चलते रूद्रप्रयाग में लैंडस्लाइड की घटनाएं सामने आ रही हैं. मौसम विभाग (IMD) की मानें तो अगले 24 घंटे उत्तराखंड के लिए भारी साबित हो सकते हैं. दरअसल, IMD ने राज्य के कई जिलों में तेज बारिश की चेतावनी दी है. 

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, उधम सिंह नगर और हरिद्वार समेत राज्य के कई जिलों में भारी बारिश होने के साथ कहीं-कहीं बहुत भारी बारिश (Heavy to very Heavy Rain) होने की संभावना जताई गई है. जिसे लेकर जिलों के डीएम को सतर्कता बरतने के निर्देश भी दिए हैं.

मौसम विभाग की ओर से उत्तराखंड के कई जिलों में आज (बुधवार), 20 जुलाई को बारिश के लिए जारी रेड अलर्ट के मद्देनजर स्कूलों में छुट्टी है. प्रदेश के 13 में से नौ जिलों के लिए भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी है.

बहुत भारी बारिश के संबंध में चेतावनी को देखते हुए देहरादून और टिहरी के अलावा अन्य कई जिलों में सभी स्कूलों एवं अन्य शैक्षणिक संस्थानों में अवकाश घोषित कर दिया गया है.

उत्तराखंड के अलावा हिमाचल प्रदेश के भी कई इलाके भारी बारिश की चपेट में हैं. अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर मनाली का माल रोड मटमेले पानी से बदरंग हो चुका है. उधर, लाहुल-स्पीति में भी सूखे के बाद भारी बारिश हुई है. जिसके साथ भूस्खलन के मामले भी सामने आ रहे हैं. सड़कों पर मलबा अभी हटा भी नहीं कि मौसम विभाग ने बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. लोगों को संवेदनशील जगह पर न जाने की चेतावनी दी गई है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें