scorecardresearch
 

उत्तराखंड: भारी बारिश की आशंका, अल्मोड़ा में 15 को स्कूलों पर रहेगा ताला

उत्तर भारत में बारिश की फुहारों ने फिर दस्तक दे दी है, लेकिन पहाड़ों में भारी बारिश की आशंका है. इसी के मद्देनजर उत्तराखंड के अल्मोड़ा में नगर प्रशासन ने 15 सितंबर को स्कूल बंद रखने का आदेश दिया है.

X
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

उत्तराखंड में भारी बारिश हो रही है. आने वाले कुछ दिनों में बारिश और बढ़ सकती है. इस बीच उत्तराखंड आपदा प्रबंधन केन्द्र और मौसम विभाग ने अल्मोड़ा और आसपास के इलाकों में 15 सितंबर को भारी बारिश होने का अनुमान व्यक्त किया है. इस अलर्ट को देखते हुए अल्मोड़ा के जिला अधिकारी ने कल जिले में सभी स्कूलों को अवकाश रखने का आदेश दिया है.

अल्मोड़ा में कल यानी बृहस्पतिवार को कक्षा 1 से 12 तक के सभी शासकीय, अशासकीय और निजी विद्यालयों के साथ-साथ आंगनबाड़ी केन्द्रों में भी अवकाश रखने की घोषणा की गई है. जिले के मुख्य शिक्षा अधिकारी ने इस बाबत आदेश जारी कर दिए हैं.

भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए सिर्फ अल्मोड़ा ही नहीं राज्य के अन्य जिले मसलन रुद्रप्रयाग, चमोली, पिथौरागढ़ इत्यादि में भी 15 सितंबर को सभी स्कूल बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं. इसमें 12वीं तक के स्कूलों के साथ-साथ आंगनबाड़ी केन्द्र भी बंद रखने का आदेश है.

बुधवार को उत्तर भारत के कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई. दिल्ली-एनसीआर में कई दिनों से तपिश और उमस का मौसम बना हुआ था. ऐसे में दोपहर के वक्त हुई बारिश ने जहां लोगों को राहत की सांस दी, वहीं मौसम भी काफी खुशगवार हो गया. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें