scorecardresearch
 

उत्तराखंड में बारिश का कहर, हेलिकॉप्टर से घायल महिला का रेस्क्यू

उत्तराखंड में भारी बारिश के कारण कई इलाके संपर्क से कट गए हैं. इस वजह से लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. लोग हॉस्पिटल तक पहुंच नहीं पा रहे हैं.

घायल महिला का हेलिकॉप्टर से रेस्क्यू घायल महिला का हेलिकॉप्टर से रेस्क्यू

उत्तराखंड में भारी बारिश के कारण कई इलाके संपर्क से कट गए हैं. ऐसे ही एक इलाके में बुधवार को महिला घायल हो गई. बताया जा रहा है कि महिला भूस्खलन में घायल हो गई थी, लेकिन बाढ़ की वजह से उसे अस्पताल नहीं पहुंचाया जा पा रहा था. इसके बाद हेलिकॉप्टर से महिला का रेस्क्यू किया गया और उसे हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया.

मामला पिथौरागढ़ के बंगापानी गांव का है. यहां पर एक महिला बुधवार को घायल हो गई थी. इसके बाद प्रशासन ने महिला का हेलिकॉप्टर से रेस्क्यू किया और उसे धारचूला तहसील के कम्यूनिटी हेल्थ सेंटर में भर्ती कराया गया. उत्तराखंड में बारिश के कारण कई गांवों का संपर्क कट गया है. इस वजह से लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.

सड़कों पर सैलाब, गाड़ियों पर पेड़: मुंबई में बारिश के कहर की भयावह तस्वीरें

तीन दिन पहले ही ऐसे ही एक और मामला सामने आया था. पिथौरागढ़ की तहसील मुनस्यारी के गांव चौना में 70 वर्षीय सती देवी बोकटी की तबीयत अचानक खराब हो गई और पांव में सूजन आने के कारण वो चलने को असमर्थ हो गई. साधन न होने की वजह से गांव चौना के युवाओं ने बीमार बुजुर्ग महिला को 18 किलोमीटर कन्धे में लाकर मुनस्यारी स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया.

LIVE: भारी बारिश से मुंबई बेहाल, कई फुट पानी में डूबे इलाके, लोकल भी ठप

इससे पहले चौना गांव के युवाओं के द्वारा गर्भवती महिला राखी देबी को भी कन्धे में बैठाकर मदकोट 9 किलोमीटर पहुंचाया गया था. हालात यह हैं कि गांव में कोई भी बीमार हो रहा है, तो गांव के युवाओं के कन्धे का सहारा ही एक मात्र साधन बन चुका है. बरसात और भूस्खलन के कारण महीनेभर से मदकोट इमला चौना मोटर मार्ग बंद है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें