scorecardresearch
 

उत्तराखंड: बारिश के पानी में डूबा पूरा गांव, नाव से ग्रामीण बचा रहे अपनों की जान

पहाड़ों पर हो रही लगातार भारी बारिश के कारण अब तराई के क्षेत्रों में बाढ़ ने आफत मचानी शुरू कर दी है. ऐसे हालात उधम सिंह नगर के उधम सिंह नगर के सितारगंज नंबर 7 और 8 का है. जहां पहाड़ों से उतरने के बाद बरसाती नाले और नदियां अपने उफान पर है और लोगों की बस्तियों और घरों को पानी से डूबोती जा रही है.

उत्तराखण्ड: बारिश के पानी में डूबा पूरा गांव, नाव की सहायता से ग्रामीण बचा रहे  लोगों की जान. उत्तराखण्ड: बारिश के पानी में डूबा पूरा गांव, नाव की सहायता से ग्रामीण बचा रहे लोगों की जान.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ग्रामीणों का आरोप- प्रशासन ने नहीं की कोई मदद
  • पहाड़ों पर हो रही भारी बारिश से गांव में भरा पानी

तीन दिन से लगातार हो रही बारिश ने लोगों का जीना दूभर कर दिया है जिसका नतीजा है कि उत्तराखंड के उधम सिंह नगर का एक गांव पूरा डूब चुका है जिससे ग्रामीणों ने नाव की सहायता से लोगों की जान बचाई है. वहीं, ग्रामीणों का आरोप है कि प्रशासन ने मात्र सर्वे करने के सिवा कोई मदद नहीं की है.

बता दें कि पहाड़ों पर हो रही लगातार भारी बारिश के कारण अब तराई के क्षेत्रों में बाढ़ ने आफत मचानी शुरू कर दी है. ऐसे हालात उधम सिंह नगर के उधम सिंह नगर के सितारगंज नंबर 7 और 8 का है. जहां पहाड़ों से उतरने के बाद बरसाती नाले और नदियां अपने उफान पर है और लोगों की बस्तियों और घरों को पानी से डूबोती जा रही है.

वहीं, उधम सिंह नगर की स्थिति हिलकुल बिहार जैसे दिखाई दे रही है. ऐसे में लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. लोग नाव के सहारे बाहर निकल रहे हैं. रात को नदियों ने इतना कोहराम मचाया कि लोगों को नाव का सहारा लेना पड़ा.

लोगों के घरों मकानों सब जगह पानी का बसेरा है और लोग अपनी जान बचाने को नाव और ऊंचे स्थानों पर चढ़े हुए हैं. लोगों के घरों में राशन पानी सभी चीजों की दिक्कतें हो रही हैं क्योंकि घरों के अंदर पानी समा गया है.

ये भी पढ़ें-

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें