scorecardresearch
 

उत्तराखंड: खाई में गिरा ट्रक तो दूत बनकर पहुंचे ITBP के जवान, बचाई 3 लोगों की जान

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में शनिवार को सीमेंट से भरा एक ट्रक 60 मीटर गहरी खाई में गिर गया था. जिसके बाद मौके पर पहुंचे आईटीबीपी के जवानों ने चार लोगों को रेस्क्यू किया और धारचूला अस्पताल पहुंचाया.

ITBP के जवानों ने बचाई जान (फोटो-कमलजीत संधू) ITBP के जवानों ने बचाई जान (फोटो-कमलजीत संधू)

इंडो-तिब्बतन बॉर्डर पुलिस फोर्स (आईटीबीपी) की 36वीं बटालियन के जवानों ने उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में हुए सड़क हादसे में 3 लोगों की जान बचाई. दरअसल, उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में शनिवार को सीमेंट से भरा एक ट्रक 60 मीटर गहरी खाई में गिर गया था. जिसके बाद मौके पर पहुंचे आईटीबीपी के जवानों ने चार लोगों को रेस्क्यू किया और धारचूला अस्पताल पहुंचाया.

हालांकि चार घायलों में से ड्राइवर की मौत हो गई, जबकि 3 लोगों का इलाज जारी है. घायलों में एक महिला और एक बच्चा भी शामिल है. आईटीबीपी के जवानों ने घायलों को अपनी पीठ पर बैठाकर रेस्क्यू किया और अस्पताल पहुंचाया.

बता दें कि हाल ही में उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत सामग्री देकर लौट रहा एक हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ था. इसमें दो पायलटों सहित एक अन्य स्थानीय नागरिक की मौत हो गई थी.

उत्तरकाशी के जिलाधिकारी कार्यालय के मुताबिक आपदा प्रभावित क्षेत्रों के लिए राहत सामग्री पहुंचाकर वापस लौट रहा हेलिकॉप्टर आराकोट के पास तारों से बचाने के चक्कर में पहाड़ से टकरा कर दुर्घटनाग्रस्त हुआ था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें