scorecardresearch
 

राहुल गांधी से ED की पूछताछ को लेकर बिफरे कांग्रेसी, देहरादून में घेरा राजभवन

Rahul Gandhi ED Enquiry: उत्तराखंड के देहरादून में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के नेतृत्व में कांग्रेस नेताओं ने राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ को लेकर प्रदर्शन किया. कांग्रेसियों ने कहा कि बीजेपी सरकारी तंत्र का गलत इस्तेमाल कर रही है. राहुल गांधी की छवि को धूमिल करने की साजिश रची जा रही है.

X
प्रदर्शन के दौरान पुलिस से हुई नोकझोंक. (Photo: Aajtak) प्रदर्शन के दौरान पुलिस से हुई नोकझोंक. (Photo: Aajtak)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के नेतृत्व में किया गया प्रदर्शन
  • कांग्रेस नेता बोले- विपक्ष की आवाज को दबाने का काम कर रही बीजेपी

Rahul Gandhi ED Enquiry: नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल गांधी से पूछताछ जारी है. इसको लेकर कांग्रेस में भारी आक्रोश दिखाई दे रहा है. इसके विरोध में आज देहरादून में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा के नेतृत्व में कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने राजभवन का घेराव किया. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि उनके नेता को जानबूझ कर बदनाम करने की साजिश की जा रही है.

उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सहित तमाम नेताओं और कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ राजभवन कूच किया, जहां पुलिस ने उनको रोक दिया. इसके बाद पुलिस से उनकी तीखी नोकझोंक हुई. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करण माहरा ने कहा कि हमारे नेता की छवि धूमिल की जा रही है और बीजेपी सरकारी तंत्र का गलत उपयोग कर रही है. ये सिर्फ विपक्ष की आवाज को दबाने का काम किया जा रहा है, लेकिन हम झुकेंगे नहीं, खुलकर इसका सामना करेंगे.

बात दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी को शनिवार को ईडी ने फिर पूछताछ के लिए बुलाया है, लेकिन राहुल गांधी ने पूछताछ को पोस्टपोन करने की अपील की है. उनकी तरफ से कहा गया है कि पूछताछ को सोमवार तक के लिए टाल दिया जाए, लेकिन अभी तक ईडी ने इस मांग पर कोई जवाब नहीं दिया है. नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल गांधी से तीन दिन पूछताछ हो चुकी है.

यह भी पढ़ेंः राहुल गांधी से पहले दिन 8.30 घंटे की पूछताछ, ED ने आज फिर किया तलब

बुधवार को ईडी ने उनसे 10 घंटे से ज्यादा की पूछताछ की थी. कहा गया था कि उन्हें शुक्रवार को फिर ईडी दफ्तर आना होगा. उन्हें एक दिन का आराम दे दिया गया था. लेकिन कांग्रेस नेता अब शुक्रवार की जगह सोमवार को पूछताछ में आना चाहते हैं. उनकी तरफ से ईडी को इस बारे में बता दिया गया है. उनकी अपील को माना जाता है या इसे खारिज कर दिया जाता है, ये कुछ समय में साफ हो जाएगा. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें