scorecardresearch
 

Uttarakhand: पिथौरागढ़ में भूस्खलन का VIDEO देख कांप जाएंगे आप, फंसे कई यात्री

Uttarakhand: पिथौरागढ़ में भूस्खलन का एक ऐसा वीडियो सामने आया है जो लोगों को चौंका रहा है. इस वीडियो में पहाड़ का बहुत बड़ा हिस्सा मलबे के रूप में सड़क पर गिर जाता है. गनीमत ये रही की इस दौरान किसी को चोट नहीं आई. हालांकि कई यात्री इसके बाद यहां-वहां फंस गए.

X
सड़क पर गिरा पहाड़ का मलबा
सड़क पर गिरा पहाड़ का मलबा

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में भूस्खलन की दिल दहला देने वाली तस्वीर सामने आई है. धारचूला में तवाघाट लिपुलेख सड़क पर नजंग के पास अचानक से पहाड़ का बड़ा हिस्सा देर शाम भरभरा कर सड़क पर गिर गया. 

गनीमत ये रही कि इस भूस्खलन से जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ. इस लैंडस्लाइड का वीडियो पास से गुजर रहे एक राहगीर ने बना लिया जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

भूस्खलन की वजह से तवाघाट लिपुलेख राजमार्ग यातायात के लिए पूरी तरह बंद हो गया है. सड़क बंद होने की वजह से  स्थानीय लोगों के साथ ही 40 यात्री बूंदी में फंस गए हैं.

बताया जा रहा है कि गुरुवार को ही इस सड़क को खोला गया था लेकिन भूस्खलन की वजह से फिर से यातायात ठप्प हो गया है.

यहां देखिए Video:- 

अभी दो दिनों पहले ही लगातार बारिश की वजह से केदारनाथ हाई-वे पर भूस्खलन (landslide) हुआ था. गनीमत ये रही थी कि वहां से गुजर रहे वाहन पहाड़ी के मलबे की जद में नहीं आए. बारिश के कारण चारधाम यात्रा पर भी असर पड़ रहा है.

बुधवार शाम केदारनाथ हाई-वे पर फाटा के निकट पहाड़ी से जोरदार भूस्खलन हुआ था. एक साथ कई टन मलबा और बोल्डर पहाड़ी से हाई-वे पर गिरे. गनीमत रही कि पहाड़ी से मलबा गिरता देखकर वाहन चालक रुक गए. हालांकि, एक यात्री बस को कुछ नुकसान जरूर हुआ.

बारिश के बाद भूस्खलन होने से जगह-जगह बद्रीनाथ और केदारनाथ हाई-वे पर यातायात बाधित हो रहा है. यात्रियों को घंटों तक जाम में फंसना पड़ रहा है. पिछले एक सप्ताह से लगातार हो रही बारिश के कारण जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें