scorecardresearch
 

उत्तराखंडः कोरोना टेस्टिंग के लिए 11.25 करोड़ रुपये की मंजूरी, सीएम ने किया ऐलान

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के निर्देश पर कोविड-19 से संबंधित टेस्टिंग क्षमता बढ़ाने के लिए कुल 11.25 करोड़ रुपये को स्वीकृति दी गई है.

 उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (फोटो-ANI) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (फोटो-ANI)

  • कोरोना वायरस की महामारी से निपटने के लिए बड़ा ऐलान
  • टेस्टिंग बढ़ाने के लिए 11.25 करोड़ रुपये को स्वीकृति

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कोरोना वायरस की महामारी से निपटने के लिए बड़ा ऐलान किया है. कोरोना टेस्टिंग बढ़ाने के लिए राज्य सरकार ने बड़ी राशि का ऐलान किया है.

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के निर्देश पर कोविड-19 से संबंधित टेस्टिंग क्षमता बढ़ाने के लिए कुल 11.25 करोड़ रुपये को स्वीकृति दी गई है. इनमें राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी, देहरादून और श्रीनगर प्रत्येक के लिए 3.75 करोड़ रुपये की मंजूरी दी गई है. इस राशि का उपयोग कोविड-19 की टेस्टिंग क्षमता में वृद्धि के लिए आवश्यक मशीन और उपकरण खरीदने के लिए किया जाएगा.

कांवड़ यात्रा पर रोक

बहरहाल, कोरोना वायरस की वजह से उत्तराखंड सरकार ने इस साल हरिद्वार में होने वाली कांवड़ यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है. लिहाजा अब यात्री गंगा नदी से जल से नहीं ले सकेंगे.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

अगर कोई कांवड़िया उत्साह में चोरी छिपे हरिद्वार आ जाता है और वो प्रशासन की नजरों में आ जाता है तो उसे प्रशासन 14 दिनों के लिए क्वारनटीन में रखेगा और इसका पूरा खर्च कांवड़िये को खुद उठाना पड़ेगा. इसलिए इस बार हरिद्वार की यात्रा पर न जाना ही बेहतर होगा.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

गत बुधवार को इस बारे में हरियाणा के यमुनानगर, करनाल, उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, बिजनौर और हरिद्वार के पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों की समन्वय बैठक हुई और ये तय किया गया कि कोरोना संक्रमण में किसी तरह का रिस्क नहीं लिया जा सकता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें