scorecardresearch
 

उत्तराखंड: उत्तरकाशी और पिथौरागढ़ में लैंडस्लाइड, 400 से ज्यादा लोग फंसे, Video

पिथौरागढ़ जिले के धारचूला में लैंडस्लाइड की दिलदहला देने वाली तस्वीरें सामने आई हैं. यहां तवाघाट लिपुलेख सड़क पर नजंग के पास अचानक से पहाड़ी का बड़ा हिस्सा देर शाम भरभरा का गिर गया. गनीमत रही कि लैंडस्लाइड से जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ. इस लैंडस्लाइड का एक वीडियो राहगीर ने बनाया है.

X
पिथौरागढ़ में लैंडस्लाइड की घटना का वीडियो सामने आया है.
पिथौरागढ़ में लैंडस्लाइड की घटना का वीडियो सामने आया है.

उत्तराखंड में भारी बारिश देखने को मिल रही है. पिथौरागढ़ में लैंडस्लाइड की वजह से 40 यात्री फंस गए हैं. जिला प्रशासन ने राजमार्ग पर यातायात रोक दिया है. वहीं, उत्तरकाशी में गंगोत्री धाम से लौट रहे राजस्थान के 400 तीर्थ यात्री भी लैंड स्लाइड की वजह से फंस गए हैं. ये तीर्थ यात्री राजस्थान के कई शहरों के रहने वाले हैं.

पिथौरागढ़ जिले के धारचूला में लैंडस्लाइड की दिलदहला देने वाली तस्वीरें सामने आई हैं. यहां तवाघाट लिपुलेख सड़क पर नजंग के पास अचानक से पहाड़ी का बड़ा हिस्सा देर शाम भरभरा का गिर गया. गनीमत रही कि लैंडस्लाइड से जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ. इस लैंडस्लाइड का एक वीडियो राहगीर ने बनाया है. लैंडस्लाइड की वजह से तवाघाट लिपुलेख राजमार्ग पर यातायात पूरी तरह बंद हो गया है. सड़क बंद होने से स्थानीय लोगों के साथ ही 40 यात्री बूंदी में फंस गए हैं.

राजस्थान के करीब 400 तीर्थयात्री लैंडस्लाइड के बाद फंसे

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, राजस्थान के करीब 400 तीर्थयात्री उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में लैंडस्लाइड के कारण फंस गए हैं. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अब तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है और सभी यात्री सुरक्षित हैं. उन्होंने बताया कि राजस्थान के भीलवाड़ा, अजमेर और अन्य स्थानों से करीब 400 यात्री गंगोत्री धाम से लौट रहे थे. उत्तरकाशी में गबनानी के पास लैंडस्लाइड हो गई, जिसके कारण सभी लोग फंस गए.

बारिश की वजह से बिगड़े हालात

राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (SDRF) के कमांडेंट राजकुमार गुप्ता ने कहा कि गुरुवार रात राजस्थान के तीर्थयात्रियों के फंसे होने की सूचना है. वहां के स्थानीय प्रशासन से बात कर यात्रियों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया और उनके ठहरने और खाने की व्यवस्था की गई. उत्तराखंड प्रशासन के अनुसार, उत्तरकाशी और हर्षिल (हल्गू गार्ड और गबनानी) के बीच का रास्ता इलाके में अत्यधिक बारिश के कारण कल शाम से लैंडस्लाइड के कारण अवरुद्ध हो गया है. उन्होंने बताया कि राजस्थान समेत अन्य राज्यों के कई तीर्थयात्री घटनास्थल पर फंसे हुए हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें