scorecardresearch
 

अंकिता हत्याकांड: BJP ने आरोपी पुलकित आर्य के पिता को पार्टी से निकाला, भाई से भी छीना पद

Ankita Bhandari murder case: उत्तराखंड के अंकिता भंडारी हत्याकांड के मुख्य आरोपी पुलकित आर्य के पिता विनोद आर्य और भाई अंकित आर्य को भाजपा ने तत्काल प्रभाव से पार्टी से निष्कासित कर दिया है. साथ ही अंकित आर्य को उत्तराखंड अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग के उपाध्यक्ष पद से हटा दिया गया है. 

X
(फाइल फोटो)
(फाइल फोटो)

Ankita Bhandari Murder Case: उत्तराखंड के अंकिता भंडारी हत्याकांड के मुख्य आरोपी पुलकित आर्य के पिता विनोद आर्य और भाई अंकित आर्य को भाजपा ने तत्काल प्रभाव से पार्टी से निष्कासित कर दिया है. साथ ही अंकित आर्य को उत्तराखंड अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग के नामित उपाध्यक्ष पद से तत्काल प्रभाव से हटा दिया है. 

उत्तराखंड बीजेपी के प्रदेश महामंत्री राजेंद्र सिंह बिष्ट के नाम से जारी पत्र में कहा गया है कि प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने अंकिता की हत्या का संज्ञान लेते हुए डॉ. विनोद आर्य और उनके बेटे अंकित आर्य निवासी हरिद्वार को भारतीय जनता पार्टी से तत्काल प्रभाव से निष्कासित किया है. 

CM ने दी जानकारी

उधर, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी ट्वविटर पर बताया, ''अंकिता हत्याकांड मामले में हमने मुख्य आरोपी पुलकित आर्य के भाई अंकित आर्य को उत्तराखण्ड अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग के नामित उपाध्यक्ष पद से तत्काल प्रभाव से हटा दिया है. साथ ही अंकित आर्य एवं उनके पिता विनोद आर्य को भाजपा से भी निष्कासित कर दिया गया है.''

आरोपी के पिता विनोद आर्य का बयान

वहीं, अंकिता हत्याकांड को लेकर मुख्य आरोपी पुलकित के पिता विनोद आर्य का बयान सामने आया है. BJP से निकाले गए नेता विनोद का कहना है कि जिला प्रशासन जांच करे और हम गलत हैं तो करवाई होनी चाहिए. 

सीएम धामी की सख्ती

इस मामले को लेकर उत्तराखंड के CM धामी काफी सक्रिय हैं. उनके ट्विटर हैंडल से लगातार ट्वीट किए जा रहे हैं. इससे पहले शनिवार सुबह सीएम ने बताया कि आज प्रातः काल बेटी अंकिता का पार्थिव शव बरामद कर लिया गया. इस हृदय विदारक घटना से मन अत्यंत व्यथित है. दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने के लिए पुलिस उपमहानिरीक्षक पी. रेणुका देवी जी के नेतृत्व में SIT का गठन कर इस गंभीर मामले की गहराई से जांच के भी आदेश दे दिए हैं. CM ने आगे बताया, आरोपियों के गैर कानूनी रूप से बने रिजॉर्ट पर बुल्डोजर द्वारा कार्रवाई भी कल देर रात की गई है. हमारा संकल्प है कि इस जघन्य अपराध के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. 

18 सितंबर को लापता हुई थी लापता 

बता दें कि उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले के यमकेश्वर इलाके के एक रिजॉर्ट से 18 सितंबर को लापता हुई अंकिता भंडारी का शव मिल गया है. एसडीआरएफ और पुलिस की टीमों ने सर्चिंग के दौरान चिल्ला पावर हाउस से एक युवती का शव बरामद कर जिला पुलिस को सुपुर्द कर दिया है. परिजनों ने भी शव की शिनाख्त अंकिता के रूप में कर ली है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए ऋषिकेश एम्स रेफर कर दिया. 

पता हो कि पुलिस ने शुक्रवार को इस मामले में 3 आरोपियों रिजॉर्ट मालिक पुलकित आर्य, मैनेजर सौरभ भास्कर और असिस्टेंट मैनेजर अंकित गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया है. पुलकित BJP से निकाले गए नेता विनोद आर्य का बेटा है. विनोद आर्य उत्तराखंड की बीजेपी सरकार में दर्जाप्राप्त राज्यमंत्री रह चुके हैं. साथ ही आरोपी का बड़ा भाई अंकित मौर्य उत्तराखंड में अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC)  आयोग के उपाध्यक्ष थे, जिन्हें इस घटना के बाद पद से हटा दिया गया.  

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें