scorecardresearch
 

Yogi Adityanath Oath Ceremony : योगी ने शपथ ग्रहण समारोह के लिए मुलायम, अखिलेश, मायावती को फोन पर दिया न्योता

योगी आदित्यनाथ दूसरी बार यूपी के सीएम पद की शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह लखनऊ के प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में आज शाम 4 बजे होगा. इस समारोह में उन्होंने विपक्ष के नेतओं को भी निमंत्रण भेजा है. इसके अलावा बॉलीवुड सेलेब्रिटी से लेकर नामचीन उद्योगपतियों भी समारोह में शामिल होंगे.

X
शपथ ग्रहण को लेकर सड़कें, चौराहे सजा दिए गए शपथ ग्रहण को लेकर सड़कें, चौराहे सजा दिए गए
स्टोरी हाइलाइट्स
  • शाम 4 बजे इकाना स्टेडियम में सीएम पद की शपथ लेंगे योगी
  • सुरक्षा में कमांडो समेत 3000 पुलिसकर्मी सुरक्षा में लगाए गए

योगी आदित्यनाथ 25 मार्च यानी आज दोबारा यूपी के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी से लेकर कई राज्यों के सीएम व उद्योगपति भी शामिल होंगे. इतना ही नहीं योगी आदित्यनाथ ने खुद फोन कर सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव, पूर्व सीएम अखिलेश यादव, बसपा प्रमुख मायावती को शपथ ग्रहण समारोह शामिल होने का न्योता दिया है. इसके अलावा सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, राहुल गांधी को भी न्योता दिया गया है. शपथ ग्रहण समारोह लखनऊ के प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में शाम 4 बजे होगा. 

पीएम मोदी समेत 12 सीएम होंगे शामिल

समारोह में पीएम मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह समेत भाजपा के सीनियर नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे. साथ ही भाजपा शासित 12 राज्यों के मुख्यमंत्री भी कार्यक्रम के साक्षी बनेंगे. इसके अलावा सभी सरकारी गेस्ट हाउस में लगभग 1500 लोगों के ठहरने की व्यवस्था की गई है.

5 कंपनी पीएसी, 3000 पुलिसकर्मी तैनात

पूरे कार्यक्रम के दौरान इकाना स्टेडियम और लखनऊ में एंटी ड्रोन टीम आसमान से निगरानी करेगी. इसके अलावा स्टेडियम के आसपास के सभी ऊंची इमारतों से भी नजर रखी जाएगी. इसके अलावा एटीएस के कमांडो टीम भी तैनात रहेंगे. 5 कंपनी पीएसी और 3000 पुलिसकर्मी शपथ ग्रहण के कार्यक्रम में तैनात किए जाएंगे.

सज गए समारोह स्थल को जाने वाले रास्ते

इकाना स्टेडियम के पूरे रूट पर लगभग 5000 छोटे-बड़े फूलों गमले रखे गए हैं. ट्रैफिक के सिग्नल को ठीक कर दिया गया है. सड़कों पर रंग रोगन हो गया है. चौराहे पर बने फव्वारों को गमले और लाइटों से सजा दिया गया है, जिनमें 2000 से अधिक स्पाइनल लाइट 200 से अधिक पेड़ों पर झालर की लाइटें लगाई गई हैं. 

6000 गाड़ियों के लिए पार्किंग की व्यवस्था

इकाना स्टेडियम के ठीक सामने पलासियो मॉल के मैदान पर लगभग 5000 गाड़ियों की पार्किंग की व्यवस्था है. मेदांता अस्पताल के पास 1000 बसों के खड़े करने की व्यवस्था की गई है. वहीं चक गंजरिया के पास पार्किंग की व्यवस्था की गई है. प्रधानमंत्री व तमाम अन्य वीवीआईपी के हेलीकॉप्टर से आने के लिए 3 हेलीपैड बनाए गए हैं.

अभिनेताओं, उद्योगपतियों को भी निमंत्रण

योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए मुकेश अंबानी ,गौतम अदानी, आनंद महिंद्रा समेत दर्जनों उद्योगपतियों को भी शपथ ग्रहण समारोह का निमंत्रण भेजा गया है. वहीं बॉलीवुड से अक्षय कुमार, कंगना रनौत, अजय देवगन, बोनी कपूर, अनुपम खेर, विवेक अग्निहोत्री समेत कई डायरेक्टर प्रोड्यूसर और कलाकारों को भी बुलाया गया है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें