scorecardresearch
 

वाराणसी: डॉक्टरों के सामूहिक इस्तीफे पर बोलीं मायावती- बिना भेदभाव के काम करे सरकार

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने कहा कि कोरोना स्वास्थ्यकर्मियों की स्थिति काफी खराब है. उन्होंने मांग की कि सरकार को व्यावहारिक नीति बनानी चाहिए और समुचित संसाधन देना चाहिए.

बीएसपी अध्यक्ष मायावती (फाइल फोटो-PTI) बीएसपी अध्यक्ष मायावती (फाइल फोटो-PTI)

  • प्रभारी चिकित्साधिकारियों ने दिया सामूहिक इस्तीफा
  • मायावती ने व्यावहारिक नीति बनाने की मांग की

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में डॉक्टरों के सामूहिक इस्तीफे से हड़कंप मचा है. इस मुद्दे पर सियासत भी शुरू हो गई है. बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने कहा कि कोरोना स्वास्थ्यकर्मियों की स्थिति काफी खराब है. उन्होंने मांग की कि सरकार को व्यावहारिक नीति बनानी चाहिए और समुचित संसाधन देना चाहिए.

मायावती ने कहा, 'यूपी में समुचित सुविधा के अभाव में जान जोखिम में डालकर कोरोना पीड़ितों की सेवा में लगे डाक्टरों पर सरकारी दबाव या धमकी से स्थिति बिगड़ रही है, जिस कारण ही वाराणसी में 32 स्वास्थ्य केंद्र प्रभारियों का इस्तीफा. सरकार बिना भेदभाव व पूरी सुविधा देकर उनसे सेवा ले तो बेहतर होगा.'

मायावती ने मांग की, 'कोरोना केन्द्रों व निजी अस्पतालों में भी कोरोना स्वास्थ्यकर्मियों की स्थिति काफी खराब है, जिस कारण उन्हें आत्महत्या का प्रयास करने तक को मजबूर होना पड़ रहा है, जो अति-दुःखद. सरकार व्यावहारिक नीति बनाकर व समुचित संसाधन देकर सही से उसपर अमल करे, बीएसपी की यह मांग है.'

क्या है पूरा मामला

वाराणसी में कोरोना को लेकर जिला प्रशासन और चिकित्सा विभाग में आपसी सामंजस्य नहीं है. यही वजह है कि सभी प्रभारी चिकित्साधिकारियों ने बुधवार को अपना सामूहिक इस्तीफा दे दिया. सभी ने सीएमओ दफ्तर में सीएमओ डॉक्टर वीबी सिंह को इस्तीफा सौंपा. प्रभारी चिकित्साधिकारियों ने डिप्टी कलेक्टर पर धमकी देने का आरोप लगाया है.

प्रभारी चिकित्साधिकारियों ने डिप्टी कलेक्टर पर दबाव बनाकर कार्य करवाने का आरोप लगाया है. साथ ही प्रभारी चिकित्साधिकारियों ने एसीएमओ डॉक्टर जंग बहादुर की मौत पर भी सवाल उठाए. प्रभारी चिकित्साधिकारियों का आरोप है कि मृतक एसीएमओ डॉक्टर जंग बहादुर को बर्खास्त करने की धमकी दी जा रही थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें