scorecardresearch
 

वाराणसी के ASP ने बचाई कार में फंसी महिला की जान, रेस्क्यू वीडियो आया सामने

वाराणसी में इस घटना का वीडियो के सामने आने के बाद यूपी पुलिस के टि्वटर हैंडल से इसे शेयर भी किया गया है और जिस तरीके से एसपी ने खुद मौके पर स्कॉर्पियो के भीतर घुसकर महिला की जान बचाई है इसकी चौतरफा तारीफ हो रही है.

उत्तर प्रदेश पुलिस (फाइल फोटो) उत्तर प्रदेश पुलिस (फाइल फोटो)

यूं तो अक्सर ही उत्तर प्रदेश पुलिस अपनी कारगुजारियों की वजह से सुर्खियों में रहती है, लेकिन वाराणसी में पुलिस ने जान पर खेलकर दर्घटना में घायल और कार में फंसी महिला को बचाया.

यह घटना एक दिसंबर की आधी रात की है. वाराणसी के सारनाथ इलाके में एक मिट्टी लदा डम्‍फर एक स्कार्पियो पर पलट गया. यह हादसा तब हुआ जब संतुलन बिगड़ने से डम्फर के पीछे से आ रही एक स्‍कॉर्पियो पर पलट गया जिससे वो इसके नीचे आ गई. किसी तरह स्‍कॉर्पियों में फंसे लोगों को बाहर निकाला गया. मगर एक महिला बुरी तरह से स्‍कॉर्पियों में फंसी रह गई. हालात ये हो गई थी कि किसी भी वक्‍त मिट्टी लदा डम्‍फर पूरी तरह से पलट सकता था, जिससे महिला की स्‍कॉर्पियो में ही दबकर मौत हो सकती थी.

घटनास्‍थल पर सीओ कैंट एएसपी अनिल कुमार पहुंच गए. अनिल कुमार ने तुरंत ही रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन चलाने का निर्णय लिया और खुद महिला को बचाने के लिए दुर्घटनाग्रस्त कार में घुस गए. क्‍योंकि किसी भी पल डम्‍फर पूरी तरह से पलट सकता था जिससे महिला उसमें दब सकती थी.

इसलिए एएसपी अनिल कुमार ने महिला की जान बचाने के लिए खुद ही राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया. लगभग तीन घंटे तक स्‍कॉर्पियो में घुसकर सावधानी के साथ मिट्टी खोदकर पहले जगह बनाई गई. उसके बाद बड़े ही सूझबूझ के साथ स्‍कॉर्पियो में फंसी महिला को उसमें से बाहर निकाला गया. एएसपी के इस काम की प्रशंसा एसएसपी वाराणसी ने भी की.

इस घटना का वीडियो के सामने आने के बाद यूपी पुलिस के टि्वटर हैंडल से इसे शेयर भी किया गया है और जिस तरीके से एसपी ने खुद मौके पर स्कॉर्पियो के भीतर घुसकर महिला की जान बचाई है इसकी चौतरफा तारीफ हो रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें