scorecardresearch
 

वाराणसी के सीओ अमरेश बघेल गिरफ्तार, रेप केस में बसपा सांसद अतुल राय की मदद करने का आरोप

अमरेश बघेल पर आरोप है कि उन्होंने अतुल राय की रेप केस में मदद की. बघेल बसपा सांसद अतुल राय के खिलाफ दुष्कर्म मामले की जांच कर रहे थे. उन्होंने इस केस में जांच कर राय के खिलाफ मामला खत्म कर दिया था.

X
सीओ अमरेश बघेल और बसपा सांसद अतुल राय (फाइल फोटो) सीओ अमरेश बघेल और बसपा सांसद अतुल राय (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अतुल राय के खिलाफ दुष्कर्म मामले की जांच कर रहे थे अमरेश
  • जांच में राय को दी क्लीन चिट, मामला बंद किया

रेप केस में बसपा सांसद अतुल राय की मदद करने के आरोप में वाराणसी के सीओ अमरेश बघेल को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. अमरेश बघेल को बाराबंकी के हैदरगढ़ के बारा टोल प्लाजा से गिरफ्तार किया गया. क्राइम ब्रांच की टीम बघेल को पूछताछ के लिए वाराणसी ले गई है. 

अमरेश बघेल पर आरोप है कि उन्होंने अतुल राय की रेप केस में मदद की. बघेल बसपा सांसद अतुल राय के खिलाफ दुष्कर्म मामले की जांच कर रहे थे. उन्होंने इस केस में जांच कर राय को क्लीनचिट दे दी थी. इसके बाद जांच में उनकी भूमिका संदिग्ध होने पर पर 30 नवंबर 2020 को शासन से उन्हें निलंबित कर दिया था. एसआईटी ने भी बघेल का बयान लिया था

राय पर 2018 में लगे थे रेप के आरोप

एफआईआर के मुताबिक, अतुल राय पर आरोप है कि उन्होंने सात मार्च 2018 को अपनी पत्नी से मिलाने के बहाने फ्लैट में बुलाकर पीड़िता से रेप किया था. यही नहीं पीड़िता का वीडियो भी बना लिया था और आरोप यह भी है कि वीडियो को वायरल कर देने की धमकी भी दी गई थी.

घोसी से सांसद हैं अतुल राय

अतुल राय घोसी से बसपा के सांसद हैं. 2019 में लोकसभा चुनाव से पहले राय पर ये आरोप लगे थे. अतुल राय को जेल जाना पड़ा. लेकिन वे चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंच गए और सांसद बन गए. हालांकि अतुल राय को जमानत नहीं मिली और वे अभी तक नैनी जेल में बंद हैं.

पीड़िता ने किया आत्मदाह

उधर, अगस्त में सुप्रीम कोर्ट के सामने पीड़िता और उसके दोस्त ने खुद को आग लगा ली थी. इसके बाद इलाज के दौरान दोस्त और पीड़िता की मौत हो गई. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें