scorecardresearch
 

यूपी: मंत्रिमंडल विस्तार से पहले सरकार, संगठन और संघ की समन्वय बैठक शुरू

उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार से पहले लखनऊ में आरएसएस नेताओं, बीजेपी नेताओं और योगी सरकार के बीच बैठक चल रही है. इस समन्वय बैठक में संघ की ओर से दत्तात्रेय होसबोले और शिवप्रकाश शामिल हुए

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फोटो-फाइल) यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फोटो-फाइल)

उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार से पहले लखनऊ में आरएसएस नेताओं, बीजेपी नेताओं और योगी सरकार के बीच बैठक चल रही है. इस समन्वय बैठक में संघ की ओर से दत्तात्रेय होसबोले और शिवप्रकाश शामिल हुए हैं. वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तर प्रदेश बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और संगठन मंत्री सुनील बंसल समन्वय बैठक में मौजूद है.

माना जा रहा है कि लखनऊ के होटल आयुष्मान ग्रैंड में चल रही समन्वय बैठक में योगी सरकार के मंत्रीमंडल के विस्तार में शामिल होने वाले नेताओं के नाम पर मंथन की जा रही है. बैठक में मंत्रिमंडल विस्तार, संगठन विस्तार और विधानसभा उपचुनाव को लेकर बैठक में चर्चा होगी.

बता दें कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार के मंत्रिमंडल के प्रस्तावित विस्तार में कई नए चेहरों को शामिल किया जा सकता है तो कई मंत्रियों के कद बढ़ना तय है तो कई पुराने चेहरे को मंत्रीमंडल से छुट्टी हो सकती है. माना जा रहा है कि  2022 के विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राजनीतिक साधने के लिए योगी सरकार अपने मंत्रिमंडल विस्तार करने जा रही है.

माना जा रहा है कि संघ के सह सरकार्यवह दत्तात्रेय होसबोले और शिवप्रकाश योगी सरकार के मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले नेताओं के नाम पर मुहर लगाएंगे.  जुझारू और साफ छवि के नए और युवा चेहरों को मौका देकर सरकार में शामिल किया जा सकता है. बुधवार को होने वाले मंत्रिमंडल विस्तार में करीब 15 चेहरों को शामिल किया जा सकता है.

समन्वय बैठक में उत्तर प्रदेश की 13 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव की रणनीति पर संघ और योगी सरकार मंथन कर रही है. इस बार उपचुनाव में बीजेपी कोई भी कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है. वो हरहाल में सभी 13 सीटें जीतने की कवायद में है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें