scorecardresearch
 

यूपी: सिर पर सेहरा-गले में नोटों की माला, बिना मास्क वाले दूल्हे का कट गया चालान

उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले में एक दूल्हे को मास्क न पहनना भारी पड़ गया. जौहर अली मार्ग पर राम रहीम पुल के पास दुल्हन को लाने जा रहे एक दूल्हे का चालान काट दिया गया. दूल्हे ने मास्क नहीं पहना था.

रामपुर में दूल्हे का कटा चालान रामपुर में दूल्हे का कटा चालान

  • कोरोना संकट के बीच मास्क पहनना है जरूरी
  • स्थानीय स्तर पर मास्क को लेकर बरती जा रही सख्ती

उत्तर प्रदेश के रामपुर में अब अनलॉक वन का दौर चल रहा है. रामपुर के जौहर अली मार्ग पर एक दूल्हे का मास्क न पहनने के चलते चालान कर दिया गया. दू्ल्हे ने मास्क नहीं लगया था. दूल्हे ने सेहरा और नोटों की माला भी पहनी थी लेकिन मास्क को नजरअंदाज कर दिया. कार में सवार दूल्हे को रोककर चालान काट दिया गया.

स्थानीय प्रशासन कोरोना संकट से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और मास्क लगाने पर सख्ती बरत रहा है. कोविड-19 के मद्देनजर सभी मानकों और शर्तों का पालन करने पर स्थानीय प्रशासन जोर भी दे रहा है.

एक लंबे अरसे तक लॉकडाउन के बाद रामपुर में अनलॉक 1.0 लागू किया गया है. सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखते हुए मार्केट खोले जाने हैं, वहीं सभी का मास्क लगाना अनिवार्य है. कोविड-19 के मानकों के अनुरूप समस्त नियम व शर्तों का पालन करना अनिवार्य है.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

चेकिंग के दौरान कटा चालान

रामपुर के सिविल लाइन थाना क्षेत्र में शनिवार दोपहर चेकिंग के दौरान जिलाधिकारी रामपुर आंजनेय कुमार सिंह जौहर अली मार्ग से होकर गुजर रहे थे, तभी वहां से गुजर रहे कार सवार दूल्हे को बिना मास्क देखकर उन्होंने कार रुकवाई, दूल्हे को कार से उतारकर उसका 200 रुपये का चालान काट दिया.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

जिलाधिकारी रामपुर ने बताया, पिछले कुछ दिनों में लगातार बढ़ रहे कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों की संख्या के चलते प्रशासन द्वारा अतिरिक्त सावधानी बरती जा रही है. कई तरीके के नए प्रतिबंध भी लगाए गए हैं. लोगों को संक्रमण से सुरक्षा के बारे में ज्यादा से ज्यादा जागरुक करने की कोशिश की जा रही है.

शादी में प्रशासन के आदेशों का पालन करना जरूरी

उन्होंने कहा कि इन सुरक्षा उपायों में सबसे ज्यादा जरूरी है एक दूसरे से दूरी बनाना, मास्क का प्रयोग करना, चेहरे को ढकना और बिना हाथ धोए मुंह को ना छूना. इस वक्त बिना प्रशासन की इजाजत के कोई शादी नहीं कर सकता है.

शादी के लिए किसी को इजाजत मिलती है तो उसमें साफ तौर पर लिखा होगा कि इजाजत किन शर्तों के साथ मिली है. दुल्हन को लेने जा रहे दूल्हे ने मास्क नहीं पहना था. ऐसे में उसका चालान काट दिया गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें