scorecardresearch
 

इंसास राइफल के साथ दिखे सवा दो फीट के अजीम मंसूरी, हो सकती है मुश्किल

उत्तर प्रदेश के शामली के कैराना में रहने वाले सवा 2 फीट के अजीम मंसूरी उस वक्त चर्चा में आए थे, जब वो अपनी शादी की गुहार लिए महिला थाने तक पहुंच गए थे. 1 अप्रैल को उनकी सगाई हो चुकी है. लेकिन अब उनकी एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें वो प्रतिबंधित इंसास रायफल के साथ नजर आ रहे हैं.

रायफल के साथ अजीम मंसूरी की तस्वीर. रायफल के साथ अजीम मंसूरी की तस्वीर.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • शादी की गुहार लगाकर थाने पहुंचे थे अजीम मंसूरी
  • प्रतिबंधित इंसास रायफल के साथ दिख रहे हैं मंसूरी

उत्तर प्रदेश के शामली के कैराना में रहने वाले अजीम मंसूरी को तो जानते ही होंगे आप. ये वही अजीम मंसूरी हैं, जो महीनेभर पहले शादी की गुहार लेकर महिला थाने पहुंच गए थे. उनका कहना था कि उनके छोटे कद की वजह से कोई लड़की शादी नहीं कर रही है, इसलिए पुलिस उनकी शादी करवाए. अजीम मंसूरी मात्र 2 फुट, 3 इंच के हैं. इस वाकये के बाद से चर्चा में आए अजीम मंसूरी अब कानूनी शिकंजे में भी फंस सकते हैं. दरअसल, मंसूरी की एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें वो इंसास रायफल के साथ नजर आ रहे हैं. इस तस्वीर के सामने आने के बाद पुलिस जल्द ही उनसे पूछताछ कर सकती है.

असल में इंसास रायफल आम लोगों के लिए प्रतिबंधित है. इसे आम लोग न खरीद सकते हैं और न ही इस्तेमाल कर सकते हैं. इस रायफल का इस्तेमाल सिर्फ पुलिस वाले ही करते हैं. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यही उठ रहा है कि आखिर इंसास रायफल कैसे अजीम मंसूरी के पास तक पहुंची? माना जा रहा है कि इस मामले में पुलिस जल्द ही मंसूरी को पूछताछ के लिए बुला सकती है. 

मंसूरी की सगाई हुई, अगले साल शादी
शादी नहीं होने पर थाने पहुंचे अजीम मंसूरी की सगाई हो गई. बताया जा रहा है कि उसी की कद काठी की लड़की से अजीम की निकाह पक्की हो गई है. लड़की हापुड़ की रहने वाली है. अगले साल यानी 2022 में दोनों की शादी होने की उम्मीद है. सगाई के बाद अजीम ने कहा कि वो शादी के बाद अपनी दुल्हन को लेकर सबसे पहले हज जाएंगे. 

शादी की गुहार लेकर थाने में पहुंचने के बाद से ही अजीम मंसूरी चर्चा में आ गए थे. उसके बाद से ही उनके लिए अलग-अलग हिस्सों से रिश्ते आने शुरू हो गए थे. इसी दौरान हापुड़ निवासी किसी व्यक्ति ने अजीम मंसूरी के पिता हाजी नसीम मंसूरी से संपर्क किया और अजीम के कद की अपनी लड़की से शादी करने का प्रस्ताव रखा. बताया जा रहा है कि अजीम मंसूरी की होने वाली दुल्हन  बीकॉम फर्स्ट ईयर की पढ़ाई कर रही है और 27 साल की है.  

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×