scorecardresearch
 

UP: …जब अचानक घर की छत पर कूदा सांड, मानो भूकंप आ गया

उत्तर प्रदेश के चन्दौली से एक ऐसा मामला सामने आया है, जो प्रदेश में सांडों के आतंक को बताता है. यहां एक सांड कूदकर घर की छत पर जा पहुंचा, जिससे ऐसा महसूस हुआ मानो कोई भूकंप आ गया हो.

जब छत पर आ गया सांड जब छत पर आ गया सांड

  • उत्तर प्रदेश के चन्दौली से चौंकाने वाला मामला
  • घर की छत पर कूदा सांड, लगा कि भूकंप आ गया
  • ढाई घंटे की मशक्कत के बाद छत से उतरा सांड

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार लगातार दावा करती है कि आवारा और सड़कों पर घूमने वाले जानवरों के लिए गौशाला बनाई जा रही है, लेकिन प्रदेश की हकीकत कुछ और ही बयां करती है. उत्तर प्रदेश के चन्दौली से एक ऐसा मामला सामने आया है, जो प्रदेश में सांडों के आतंक को बताता है. यहां एक सांड कूदकर घर की छत पर जा पहुंचा, जिससे ऐसा महसूस हुआ मानो कोई भूकंप आ गया हो.

चन्दौली जिले के दीनदयालनगर में एक बिल्डिंग की छत पर सांड कूद गया, जिसके बाद हलचल मच गई. तुरंत घरवालों ने नगरपालिका को इसकी सूचना दी, जिसके बाद प्रशासन वाले उस सांड को छत से उतारने के लिए आए और करीब ढाई घंटे की मशक्कत के बाद सांड छत से नीचे आया.

दरअसल, दीनदयालनगर में नगरपालिका ऑफिस के बगल में पालिका द्वारा एक शॉपिंग कॉम्प्लेक्स बनवाया गया है. सांड इसी शॉपिंग कॉम्प्लेक्स की छत पर सीढ़ियों की जरिए पहुंच गया और नीचे वापस आने की बजाय, पड़ोस के घर की छत पर कूद गया.

जिस वक्त सांड छत पर कूदा तो कुछ लोग सो रहे थे और कुछ अपने काम में लगे थे, लेकिन तभी पूरा घर ही हिल गया और हलचल तेज हो गई.

bull_120319081946.jpg

घर के मालिक शुभम जायसवाल का कहना है कि जब सांड छत पर कूदा तो तेज आवाज़ हुई और पूरा घर आ गया. हमें ऐसा लगा कि मानो भूकंप आ गया हो. इसी के बाद उन्होंने तुरंत नगरपालिका को सूचना दी, जिसके बाद प्रशासन के कर्मचारियों ने ढाई घंटे की मशक्कत के बाद उस सांड को नीचे उतारा.

गौरतलब है कि योगी सरकार के द्वारा प्रदेश में आवारा पशुओं के लिए गौशाला बनाने का काम किया जा रहा है, शहरों-गांवों-कस्बों में गौशाला बनाई जा रही है. हालांकि, अब भी आवारा पशुओं के ऐसे मामले सामने आते हैं, जिसमें फसल खराब करना और इस तरह नुकसान पहुंचाना शामिल है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें