scorecardresearch
 

UP: वाराणसी का ज्ञानवापी मस्जिद मामला, वादी हिंदू महिला की हो रही रेकी

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद और श्रृंगार गौरी का मामला अभी भी कोर्ट में चल रहा है. इस बीच मामले में हिंदू पक्ष की 5 महिलाओं में से एक की रेकी होने की बात सामने आई है. जबकि महिलाओं के पैरोकार सोहनलाल आर्य को पहले ही जान से मारने की धमकी मिल चुकी है.

X
वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद (फाइल फोटो)
वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद और श्रृंगार गौरी मामले से जुड़ी हिंदू पक्ष की 5 वादी महिलाओं के लिए ये कानूनी लड़ाई आसान नहीं है. हाल में इनमें से एक महिला याचिकाकर्ता की रेकी होने का मामला सामने आया है. जबकि हिंदू पक्ष की वादी महिलाओं के पैरोकार सोहनलाल आर्य को पहले ही पाकिस्तान के नंबरों से जान से मारने की धमकी मिल चुकी है. आजतक से खास बातचीत में एक महिला याचिकाकर्ता रेखा पाठक ने बताया कि कुछ नकाबपोश उनके मोहल्ले में आकर उनकी रेकी कई दिनों से कर रहें हैं.

पड़ोसियों ने दी रेकी होने की जानकारी

रेखा पाठक ने आजतक से कहा कि वह वाराणसी के भदऊ इलाके की गंगानगर कालोनी में रहती है. कई दिनों से उनके घर की रेकी हो रही है. आस-पड़ोस के लोगों ने बताया कि कुछ संदिग्ध नकाबपोश लोग आकर पूछ रहे थे कि रेखा पाठक का मकान कौन-सा है? हालांकि पड़ोसियों ने उनके मकान की जानकारी उन्हें नहीं दी. रेखा पाठक का कहना है कि उनके पड़ोसियों ने उनसे सतर्क रहने के लिए कहा है. साथ ही आगाह किया है कि अनजान लोग उनके बारे में पूछताछ कर रहें है. इसलिए थोड़ा संभलकर रहें. 

आदिवासियों की तरह दिख रहे थे नकाबपोश

रेखा पाठक का कहना है कि इस संबंध में पुलिस को सूचित कर दिया गया है. संदिग्धों की वेशभूषा के सवाल पर रेखा का कहना है कि जिन लोगों ने उन्हें देखा था, उनके मुताबिक वो आदिवासियों की तरह दिख रहे थे. उन्होंने दाढ़ी रखी हुई थी और मुंह ढके थे. वो सिर पर पगड़ी भी बांधे थे. एक अन्य महिला याची सीता साहू ने भी बताया कि उनके रिश्ते-नातेदार उन्हें सावधान रहने के लिए आगाह करते रहते हैं. लेकिन वे डरेगी नहीं और मां श्रृंगार गौरी के लिए आगे बढ़ती रहेगी.

पैरोकार को मिली कन्हैयालाल जैसे अंजाम की धमकी

हिंदू पक्ष से वादी महिलाओं के पैरोकार सोहनलाल आर्य ने बताया कि उन्हें मार्च के महीने में भी व्हाट्सएप कॉल के जरिए जान से मारने की धमकी मिली थी. हाल में उन्हें फिर से जान से मारने और सर तन से जुदा करने की भी धमकी मिली. साथ ही उनसे कहा गया है कि उनका अंजाम राजस्थान के कन्हैयालाल की तरह होगा और परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहने की धमकी दी गई है. इस बारे में उन्होंने सक्षम अधिकारियों को शिकायत कर दी है. लक्सा थाने में शिकायत पत्र देकर एफआईआर भी दर्ज करा दी गई है. उन्होंने बताया कि वह ऐसी धमकियों से डरने वाले नहीं है. उन्होंने बताया कि उनकी उम्र 70 साल से ऊपर की हो चुकी है, वहीं उनकी पत्नी की उम्र भी 60 साल के ऊपर की हो चुकी है. ऐसे में उनको अब मौत से डर नहीं लगता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें