scorecardresearch
 

UP में आंधी तूफान से 51 लोगों की मौत, आगरा में सबसे ज्यादा तबाही

सीएम योगी ने संबंधित जिलों के अधिकारियों से प्रभावितों को मुआवजा देने के लिए कहा है. साथ ही सीएम योगी ने कहा कि राहत कार्यों में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

आंधी से बर्बादी (फाइल फोटो) आंधी से बर्बादी (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश में मौसम और आंधी तूफान ने ऐसा कहर ढाया कि राज्य में करीब 51 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई. इस आंधी-तूफान से अकेले आगरा में ही 42 लोगों की जान चली गई. उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में तबाही मची है. जिनमें सहारनपुर, आगरा, बिजनौर, बरेली और चित्रकूट सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं.

आगरा में 132 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आए तूफान ने 42 लोगों की जान ले ली. करीब 90 मिनट तक चले आंधी, बारिश के कहर से  सैकड़ों पेड़ और होर्डिंग गिर गए, वहीं कई मकानों के टिन शेड भी उड़ गए.

आगरा मंडल से अभी तक 42 लोगों के मारे जाने की खबर है, जबकि दर्जनों लोग घायल बताए जा रहे हैं. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आंधी-तूफान और बारिश से प्रभावित लोगों को तत्काल राहत पहुंचाने के निर्देश दिए हैं. सीएम योगी ने संबंधित जिलों के अधिकारियों से प्रभावितों को मुआवजा देने के लिए कहा है. साथ ही सीएम योगी ने कहा कि राहत कार्यों में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

गौरतलब है कि पूरे उत्तर भारत में बुधवार देर शाम और रात में मौसम ने ऐसा कहर बरपाया कि बर्बादी की खबरें आ गईं. राजस्थान में भी इस आंधी-तूफान में 22 लोगों की मौत हो गई और 100 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें