scorecardresearch
 

गहराते बिजली संकट की जिम्मेदार हैं पिछलीं सरकारें, बोले योगी के ऊर्जा मंत्री

उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (Minister AK Sharma) ने कहा कि गहराते बिजली संकट (Power Crisis) की जिम्मेदार पिछलीं सरकारें हैं. पहले की सरकारों ने बिजली की व्यवस्था को लेकर कोई काम नहीं किया. उन्होंने कहा कि इस संकट से उबरने के लिए BJP सरकार काम कर रही है.

X
ऊर्जा मंत्री एके शर्मा. (Photo: Aajtak)
ऊर्जा मंत्री एके शर्मा. (Photo: Aajtak)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • प्रशिक्षण शिविर में शामिल हुए ऊर्जा मंत्री एके शर्मा
  • आत्मनिर्भर भारत विषय पर शिविर का किया गया आयोजन

गहराते बिजली संकट को लेकर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के ऊर्जा मंत्री (UP Minister) ने पिछली सरकारों को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने कहा कि मौजूदा बिजली संकट (Power Crisis) के लिए पहले की सरकारें जिम्मेदार हैं. पहले की सरकारों ने बिजली व्यवस्था पर काम नहीं किया. इसी के साथ मंत्री ने भरोसा दिलाते हुए कहा कि इस बिजली संकट से उबरने के लिए भाजपा सरकार लगातार प्रयास कर रही है.

यूपी की योगी सरकार (Yogi Sarkar 2.0) के ऊर्जा मंत्री एके शर्मा झांसी पहुंचे. यहां उन्होंने स्थानीय विवाह घर में आयोजित प्रशिक्षण शिविर में भाग लिया. इस शिविर में आत्मनिर्भर भारत विषय पर बात की गई. प्रशिक्षण के दौरान उन्होंने पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए अपने विचार रखे. इसके अलावा विकास भवन झांसी में नगर निगम और जिले की सभी नगर पालिका के अधिशाषी अधिकारियों के साथ बैठक की. इस बैठक में कई बिंदुओं पर विचार विमर्श किया गया.

यह भी पढ़ेंः कहीं पेमेंट संकट के कारण बत्ती गुल तो कहीं कोयले की कमी... UP-झारखंड समेत 12 राज्यों में बिजली संकट

पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि वह भाजपा नेतृत्व को धन्यवाद देते हैं कि इस प्रशिक्षण शिविर के लिए उन्हें चुना गया. दिन-प्रतिदिन गहराते बिजली संकट पर पूछे गए सवाल को लेकर उन्होंने कहा कि इसकी जिम्मेदार पिछली सरकारों की लचर व्यवस्था है. यदि भारतीय जनता पार्टी से पहले की सरकारें बिजली इकाइयां और ट्रांसफार्मर लगाती तो शायद यह स्थिति नहीं बनती, लेकिन अब भारतीय जनता पार्टी की सरकार इस संकट से जनता को उबारने के लिए लगातार पूरा प्रयास कर रही है. उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि शीघ्र ही इस समस्या से छुटकारा मिल जाएगा. भाजपा सरकार हमेशा जनता के हित में काम करती है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें