scorecardresearch
 

मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास की तलाश जारी, सरकारी आवास पर यूपी पुलिस की दबिश

लखनऊ की एक कोर्ट ने अब्बास अंसारी के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया हुआ है. जिसके बाद से ही अब्बास फरार बताए जा रहे हैं. उन पर एक लाइसेंस पर धोखाधड़ी कर कई शस्त्र लेने का भी आरोप है. पुलिस लगातार उन्हें गिरफ्तार करने के लिए दबिश दे रही है.

X
अब्बास अंसारी की तलाश में पुलिस की दबिश
अब्बास अंसारी की तलाश में पुलिस की दबिश

जेल में बंद यूपी के बाहुबली मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) के विधायक बेटे अब्बास अंसारी (Abbas Ansari) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. पिछले कई दिनों से फरार चल रहे अब्बास की तलाश में पुलिस (UP Police) लगातार उनके ठिकानों पर दबिश दे रही है. इस क्रम में रविवार को यूपी पुलिस ने लखनऊ में उनके सरकारी आवास पर दबिश दी. जानकारी के मुताबिक दारुलशफा के विधायक निवास 107 नंबर पर पुलिस ने दबिश दी. हालांकि अब्बास के घर के गेट पर ताला लगा मिला. जिसके बाद पुलिस खाली हाथ लौट गई.

दरअसल, लखनऊ की एक कोर्ट ने अब्बास अंसारी के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया हुआ है. जिसके बाद से ही अब्बास फरार बताए जा रहे हैं. जिसके मद्देनजर अब्बास को लगातार पुलिश गिरफ्तार करने के लिए ढ़ूंढ रही है. लखनऊ पुलिस को बगैर बताए शस्त्र लाइसेंस नई दिल्ली ट्रांसफर कराने के मामले में कोर्ट ने वारंट जारी किया था. उन पर एक लाइसेंस पर धोखाधड़ी कर कई शस्त्र लेने का भी आरोप है. 

अग्रिम जमानत की याचिका हो चुकी खारिज

बता दें कि एमपी-एमएलए कोर्ट ने दो दिन पहले ही उनकी अग्रिम जमानत की अर्जी को भी खारिज कर दी थी. कोर्ट ने सुनवाई करते हुए कहा था कि अभियुक्त अब्बास अंसारी के खिलाफ पहले से ही अपराधिक मामले दर्ज हैं. उनके और शस्त्र लाइसेंस मामले में अरेस्ट वारंट भी 14 जुलाई को जारी किया जा चुका है, जिसके चलते अर्जी स्वीकार नहीं की जा सकती और अग्रिम जमानत खारिज की जाती है. 

2019 में दर्ज हुआ था मामला

अब्बास अंसारी के खिलाफ लखनऊ पुलिस ने 12 अक्टूबर 2019 को शस्त्र लाइसेंस को लेकर एक मामला दर्ज किया था. जिसकी जांच के बाद पुलिस ने धारा 467, 468, 471, 420 और आर्म्स एक्ट की धारा 30 के तहत कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल किया था. जिसके बाद कोर्ट ने उनकी गिरफ्तारी के लिए वारंट जारी किया था. उसके बाद से ही वह फरार चल रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें