scorecardresearch
 

UP: MLC के भाई पर महिला प्रत्याशियों ने लगाया धमकी देने का आरोप, DM से शिकायत

रायबरेली में महिला प्रत्याशियों ने एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह के भाई गणेश सिंह पर गंभीर आरोप लगाए. प्रत्याशियों का कहना है कि एमएलसी दिनेश सिंह के भाई गणेश सिंह व उसके गुर्गे पर्चा वापस लेने का दबाव बना रहे हैं.

इन महिला प्रत्याशियों ने की डीएम से शिकायत इन महिला प्रत्याशियों ने की डीएम से शिकायत
स्टोरी हाइलाइट्स
  • MLC दिनेश सिंह के भाई पर आरोप
  • महिला प्रत्याशियों ने सुरक्षा की मांग की

उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव की सरगर्मियां तेज है. इस बीच रायबरेली में महिला प्रत्याशियों ने एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह के भाई गणेश सिंह पर गंभीर आरोप लगाए. हरचंदपुर विधानसभा के गुनावरमंगरपुर के वार्ड से महिला प्रत्याशियों ने उनके खिलाफ जिलाधिकारी रायबरेली को सुरक्षा की गुहार लगाते हुए एप्लीकेशन दी है.

लक्ष्मी देवी, हरचंदपुर थाना क्षेत्र के गुनावरकमंगरपुर वार्ड चार से प्रत्याशी हैं. उन्होंने डीएम को दी शिकायत में आरोप लगाया कि 6 अप्रैल को जब से उसने पर्चा दाखिल किया, तब से उसके पिता और अन्य परिजनों पर पर्चा वापस लेने के लिए एमएलसी दिनेश सिंह के भाई गणेश सिंह व उसके गुर्गे दबाव बना रहे हैं.

आरोप है कि गणेश सिंह के गुर्गों ने जान से मारने की धमकी भी दी. इस मामले में लक्ष्मी ने स्थानीय थाने पर कार्रवाई के लिए तहरीर दी, लेकिन सत्ता के दबाव में कोई कार्रवाई नहीं हुई. पीड़िता ने बताया कि हम लोग जहां-जहां प्रचार करने जा रहे, वहां-वहां गणेश सिंह आ जा रहे हैं, वो हम लोगों को प्रचार नहीं करने दे रहे हैं, गाली-गलौज कर रहे हैं.

सिर्फ लक्ष्मी ही नहीं. इस सीट से चुनाव लड़ रही सलमा और अनुराधा ने भी आरोप लगाया कि गणेश सिंह धमकी दे रहे हैं और पर्चा वापसी का दबाव बना रहे हैं. अनुराधा का कहना है कि कल भी वो आए और हम लोगों को प्रचार में जाने नहीं दे रहे थे तो हम लोगों ने डायल 112 को इसकी सूचना दी थी.

क्योंकि मामला सत्ता के सबसे ताकतवर व्यक्ति के भाई का है इसलिए पुलिस भी सीधे तौर पर कुछ बोलने को तैयार नहीं और जांच करके कार्रवाई करने की बात कर रही है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें