scorecardresearch
 

नोएडा: App पर दोस्ती, बुलाकर बनाते थे अश्लील वीडियो, फिर करते थे ब्लैकमेल, ऐसे हुए गिरफ्तार

ग्राइंडर ऐप के जरिए लोगों से दोस्ती कर उनकी अश्लील तस्वीरें और वीडियो उतारने वाले एक ब्लैकमेलिंग रैकेट के सदस्यों को नोएडा पुलिस ने धर दबोचा है. पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के पास से मोबाइल फोन भी जब्त कर लिया है.

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी. पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • App के जरिए लोगों को बनाते थे निशाना
  • कुकर्म का शूट करते थे वीडियो
  • पुलिस ने 4 आरोपियों को किया गिरफ्तार

नोएडा पुलिस ने ग्राइंडर ऐप के जरिए लोगों को ब्लैकमेल करने वाले एक गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश किया है. गिरोह के सदस्य पहले लोगों से दोस्ती करते, फिर उनके साथ कुकर्म का वीडियो बना लेते. वीडियो बनाने के बाद पीड़ित शख्स को बार-बार ब्लैकमेल करते और पैसे की मांग करते.

ताजा मामाला नोएडा का है. नोएडा में एक शख्स के साथ पहले मारपीट की गई उसके बाद उसके साथ कुकर्म किया गया. कुकर्म का वीडियो बनाया गया फिर वीडियो वायरल करने की धमकी देकर 2 लाख रुपये मांगे गए. पीड़ित ने नोएडा के बीटा-2 थाने में शिकायत दी. पुलिस ने जांच के बाद गौतम, गौरव, सचिन और मोहित नाम के 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. 

आरोपियों के पास से वो मोबाइल भी बरामद किया गया जिसके जरिए पीड़ित का कुकर्म करते हुए का वीडियो बनाया गया था. पीड़ित ने पुलिस में शिकायत दी थी कि आरोपियों ने उसके साथ मारपीट की थी फिर जबरदस्ती कुकर्म किया. शिकायत में यह भी कहा कि उसका वीडियो बनाकर आरोपी ब्लैकमेल कर रहे थे. 

वन विभाग की दबंग महिला अफसर पर रेत माफियाओं का हमला, वीडियो वायरल
 
शिकायत में यह भी कहा गया है कि कुकर्म की वारदात को अंजाम देने के बाद उसके अकाउंट से जबरन 5000 रुपये भी ट्रांसफर किया गया. आरोपी पीड़ित से 2 लाख रुपए मांग रहे थे. आरोपियों ने पूछताछ में खुलासा किया कि इन लोगों ने पहले दिल्ली में एमसीडी के एक असिस्टेंट इंजीनियर से 1 करोड़ रुपए की फिरौती की मांग की थी. गिरफ्तार सभी आरोपी ग्राइंडर ऐप के जरिए लोगों से दोस्ती करते थे फिर बहाने से बुलाकर उनका अश्लील वीडियो बनाते थे और उन्हें ब्लैकमेल करते थे.

यह भी पढ़ें-
रांचीः DSP का वीडियो दिखाकर लाखों की ठगी, 11 साइबर अपराधी अलवर से गिरफ्तार
ग्रेटर नोएडाः दबंगों ने घर में घुसकर पिता-पुत्र को जमकर पीटा, वारदात CCTV में कैद 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें