scorecardresearch
 

यूपी: बंद पड़ी मिल में प्रशासन की छापेमारी, भारी मात्रा में खाद्यान्न बरामद

उप जिलाधिकारी को जानकारी मिली थी भागाटार में पुरानी बंद पड़ी मिल में भारी मात्रा में सरकारी खाद्यान्न का कालाबाजारी कर डंप किया गया है.

मिल में पुलिस की छापेमारी (प्रतीकात्मक फोटो) मिल में पुलिस की छापेमारी (प्रतीकात्मक फोटो)

  • बंद पड़ी मिल से हजार बोरी खाद्यान्न बरामद
  • एफसीआई के सरकारी बोरे भी हुए बरामद

उत्तर प्रदेश के महराजगंज कोतवाली थानाक्षेत्र के भागाटार गांव में गुरुवार की रात 10 बजे प्रशासन और पुलिस की संयुक्त छापेमारी में बंद पड़ी मिल से करीब हजार बोरी खाद्यान्न बरामद किया गया. इसके बाद पुलिस ने मिल को सील कर दिया. मिल में भारी मात्रा में उत्तर प्रदेश सरकार लिखे खाली बोरे भी बरामद हुए.

दरअसल, उप जिलाधिकारी को सूचना मिली थी भागाटार स्थित पुरानी बंद पड़ी मिल में भारी मात्रा में सरकारी खाद्यान्न का कालाबाजारी कर डंप किया गया है. जानकारी के आधार पर उप जिलाधिकारी निचलौल अभय कुमार गुप्ता, सदर आरबी सिंह, सदर सीओ देवेंद्र कुमार, सदर कोतवाल सर्वेश सिंह के साथ सिंदुरिया चौकी प्रभारी जयशंकर मिश्रा की टीम ने संयुक्त छापेमारी की.

इस बंद पड़े मिल से करीब एक हजार बोरी गेहूं, और 500 बोरी चावल बरामद किया गया. साथ ही एफसीआई के सरकारी बोरे भी बरामद हुए. बरामद माल को एसडीएम निचलौल ने सीज कर दिया.

बाउंड्री फांद और ताला तोड़कर कार्रवाई

महराजगंज सिंदुरिया क्षेत्र के भागाटार में छापेमारी करने पहुंची टीम ने पहले मिल को खोलने का प्रयास किया. जब पता चला कि गेट अंदर से बंद है, तो बाउंड्री फांदकर पुलिस वाले अंदर गए. फिर मिल मालिक राजकुमार जयसवाल को जब गोदाम खोलने को कहा गया तो आरोपी ने चाबी न होने का बहाना बनाया. फिर पुलिस वालों ने अंदर से गेट पर लगे ताले को तोड़ दिया.

कालाबाजारी करने की सूचना पर कार्रवाई

निचलौल के उप जिलाधिकारी अभय कुमार गुप्ता ने कहा कि सूचना मिली थी कि इस मिल में सरकारी खाद्यान्न डंप किया गया है. छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में खाद्यान्न बरामद किया गया है. आरोपी मिल मालिक के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ें- RBI ने दी बैंकों को राहत, क्या ग्राहकों को मिलेगी EMI पर छूट? यहां करें क्लियर

ये भी पढ़ें- इन 35 प्राइवेट लैब में भी आप करा सकते हैं कोरोना की जांच, ये है लिस्ट

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें