scorecardresearch
 

यूपी: कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, पुलिस को झांसा देकर परिवार संग युवक फरार

युवक की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम और पुलिस युवक को लेने के लिए उसके गांव पहुंची. जहां पर युवक स्वास्थ्य विभाग की टीम और पुलिस को झांसा देकर अपने पूरे परिवार के साथ गांव से फरार हो गया.

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

  • दिल्ली से परिवार के चार लोगों संग लौटा था युवक
  • पुलिस की टीम युवक और उसके परिवार की तलाश में जुटी

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जहां एक युवक कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को झांसा देकर अपने परिवार के साथ फरार हो गया. कोरोना पॉजिटिव युवक और उसके परिवार की इस हरकत की वजह से पूरे प्रशासनिक अमले में हड़कंप मचा हुआ है. वहीं, आसपास के लोगों को संक्रमित होने का डर सता रहा है. वहीं, पुलिस का कहना है कि मामला दर्ज कर युवक की तलाश की जा रही है.

दरअसल, युवक कासिमपुर थाने के तेरवा दहिगवा गांव का रहने वाला है, जिसकी उम्र 19 साल है. जानकारी के मुताबिक, वह 15 जून को दिल्ली से अपने तीन भाइयों संग अपने घर आया था. 17 जून को स्वास्थ्य विभाग ने उसका और उसके भाइयों का सैंपल कोरोना टेस्ट के लिए भेजा था. 19 जून की मध्यरात्रि के बाद जब उनकी जांच रिपोर्ट आई तो उसमें 19 साल के युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जबकि उसके भाइयों की रिपोर्ट निगेटिव थी.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

युवक की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम और पुलिस युवक को लेने के लिए उसके गांव पहुंची. जहां पर युवक स्वास्थ्य विभाग की टीम और पुलिस को झांसा देकर अपने पूरे परिवार के साथ गांव से फरार हो गया.

स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग की टीम उसे कोविड हॉस्पिटल में भर्ती कराने के लिए उसके गांव पहुंची. जहां कोरोना पॉजिटिव युवक से जरूरी सामान लेकर आने को कहा गया. गांव में पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम उसका घर के बाहर आने का इंतजार करती रही. इसी दौरान वह पीछे के रास्ते से अपने पूरे परिवार के साथ फरार हो गया, जिसके बाद पुलिस ने उसके खिलाफ महामारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है.

परिवार में फरार होने वाले में कोरोना संक्रमित युवक के अलावा उसके परिवार में तीन भाई, एक भाभी, एक बहन और माता-पिता सहित आठ लोग हैं. जब युवक काफी देर तक घर से बाहर नहीं निकला, तब स्वास्थ्य विभाग और पुलिस की टीम को उसके भागने की जानकारी हुई. कोरोना पॉजिटिव संक्रमित युवक और उसके परिवार के सात सदस्यों के संग भागने की घटना के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. फिलहाल, पुलिस की टीमें भागे कोरोना पॉजिटिव युवक और उसके परिवार की तलाश में जुटी हुई हैं.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

हरदोई एसपी अमित गुप्ता का कहना है कि दिल्ली से लौटे युवकों की पूल टेस्टिंग की गई तो उसमें एक युवक पॉजिटिव पाया गया. रात में एम्बुलेंस पहुंची तो वह अपने परिवार सहित कहीं निकल गया. पुलिस उसकी तलाश कर रही है और जल्दी ही हम उसको पकड़ लेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें